रद्द नहीं हुआ IPL 14, BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने स्पष्ट की स्थिति, जाने कब होंगे आगे के मैच…

दिल्ली. कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग IPL 14 के इस सीजन पर ब्रेक लग गया है. बीसीसीआई ने इस सीजन में खेल रहे कई खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद IPL 2021 को सस्पेंड करने का फैसला किया था. वहीं IPL के रुकने से फैन्स काफी निराश हो गए हैं. 9 अप्रैल से शुरू हुए आईपीएल के इस सीजन में 29 मैच खेले गए थे. टूर्नामेंट के 31 मैच और बाकी हैं. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि बाकी बचे हुए मैच कब खेले जाएंगे.

Close Button

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसे लेकर स्थिति स्पष्ट की है. उन्होंने साफ कहा है कि IPL 14 को रद्द नहीं किया गया है, टाला गया है. स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए राजीव शुक्ला ने कहा, ‘एक बात मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि IPL को रद्द नहीं किया गया है. इसे सिर्फ टाला गया है. IPL 14 के बचे हुए मैच उचित समय पर होंगे. जैसे ही कोविड की स्थिति में सुधार होता है, तो इसके बारे में निर्णय लिया जाएगा.

बीसीसीआई उपाध्यक्ष शुक्ला ने आगे कहा कि निलंबन का सुझाव देने वाली रिपोर्ट केवल 5 दिनों या एक सप्ताह के लिए है, ये बात भी सच नहीं है. उन्होंने कहा कि ऐसी अटकलें हैं कि पांच दिन या एक सप्ताह के बाद टूर्नामेंट फिर से शुरू होगा, यह संभव नहीं है.

इसे भी पढ़ें- हार कर भी जीती Mamta Banerjee, तीसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ…

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमों में कोविड-19 संक्रमण के कई मामले आने के बाद मंगलवार को IPL को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया. केकेआर को दो खिलाड़ियों वरुण चक्रवर्ती और संदीप वाॉरियर की रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई थी. इसके बाद आरसीबी और केकेआर के बीच होने वाला मैच स्थगित करना पड़ा था. इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कैंप से तीन कोविड-19 के मामले सामने आए. इसी कड़ी में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के दो खिलाड़ियों अमित मिश्रा और ऋद्धिमान साहा की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

कोरोना संकट के बीच इस बार आईपीएल का आयोजन भारत में ही हुआ था. शुरुआत में बायो-बबल को तैयार किया गया, जिसमें दावा किया गया कि इससे कोई भी संक्रमण फैलने का खतरा नहीं होगा. लेकिन बीते दो दिनों में ही कई टीमें कोरोना का शिकार हो गईं. लगातार कोरोना के मामले आने के बाद आईपीएल पर संकट बढ़ता जा रहा था.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।