IPL सस्पेंड: जानिए कहां हो सकते हैं टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन ?

स्पोर्ट्स डेस्क- कोरोना का कहर देश में इन दिनों जारी है, और अब कोरोना की एंट्री IPL में भी हो चुकी है. IPL के कुछ खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद BCCI ने बड़ा फैसला लिया है और IPL को सस्पेंड करने की घोषणा कर दी है. बायो बबल के बाद भी IPL में कोरोना की एंट्री और उसे सस्पेंड करने के फैसले के बाद अब भारत में आगामी महीनों में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर भी चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है.

Close Button

टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन ?

इस साल भारत में होने वाला टी 20 विश्व कप यूएई में आयोजित किया जा सकता है, क्योंकि बीसीसीआई को लगता है कि कोई भी टीम उस समय यहां आने में सहज महसूस नहीं करेगी. इस बारे में अंतिम फैसला एक महीने में कर दिया जाएगा.

कोविड-19 के कारण IPL सस्पेंड

रिपोर्ट्स के मुताबित जैव सुरक्षित वातावरण बायो बबल में कोविड-19 के कुछ मामले पाए जाने के चलते इंडियन प्रीमियर लीग स्थगित किए जाने के बाद बीसीसीआई भी अक्टूबर-नवंबर में होने वाले 16 टीमों के टूर्नामेंट को आयोजित करने से कतरा रहा है, बीसीसीआई के अधिकारियों की हाल में केंद्र सरकार के कुछ शीर्ष अधिकारियों से चर्चा हुई है.  टूर्नामेंट को यूएई में आयोजित करने पर काफी हद तक सहमति बन गई है, ये टूर्नामेंट नौ स्थानों पर खेला जाना है जिनकी घोषणा अभी नहीं की गई है.

बीसीसीआई के सूत्रों की मानें तो IPL का चार सप्ताह के अंदर निलंबन इस बात का संकेत है कि देश पिछले 70 वर्षों में अपने सबसे बुरे स्वास्थ्य संकट से जूझ रहा है, तब इस तरह की वैश्विक प्रतियोगिता की मेजबानी करना वास्तव में सुरक्षित नहीं होगा. ‘ उन्होंने कहा कि ‘भारत में नवंबर में कोविड-19 की तीसरी लहर आने की संभावना है. इसलिए BCCI मेजबान रहेगा, लेकिन टूर्नामेंट संभवत: यूएई में आयोजित किया जाएगा, स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने सितंबर में भारत में तीसरी लहर की चेतावनी दी है.

रिपोर्ट्स की मानें तो IPL के निलंबन के बाद बीसीसीआई के अधिकारी किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं. जून में आईसीसी की बैठक भी होनी है, जिसमें अंतिम फैसला किया जाएगा लेकिन आईपीएल को स्थगित किए जाने के बाद भारत में टूर्नामेंट के आयोजन की संभावना न के बराबर ही है.

गौरतलब है कि IPL के स्थगित होने के बाद अब टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं, क्योंकि भारत में कोरोना के जो हालात हैं उसे देखते हुए कयास यही लगाए जा रहे हैं कि टी20 वर्ल्ड कप को भारत यूएई में आयोजित करा सकता है.

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।