whatsapp

UP की पहली महिला पुलिस कमिश्नर बनीं IPS लक्ष्मी सिंह, नोएडा की मिली जिम्मेदारी

नोएडा। 2000 बैच की IPS लक्ष्मी सिंह UP की पहली महिला पुलिस कमिश्नर बनाई गई हैं. IPS लक्ष्मी सिंह को नोएडा का पुलिस कमिश्नर बनाया गया है. IG लक्ष्मी सिंह को ADG रैंक के अफसर आलोक सिंह को हटाकर जिम्मेदारी दी गई है. ऐसे में NCR के सबसे महत्वपूर्ण जिले नोएडा की जिम्मेदारी संभालने के लिए उनके सामने तो कई चुनौतियां होंगी, लेकिन उन्होंने चार्ज लेते ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी रणनीति के बारे में जानकारी दी.

दरअसल, नई पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने आज पुलिस हेडक्वाटर में चार्ज लिया. चार्ज संभालते ही CP लक्ष्मी सिंह ने प्रेसवार्ता की. जहां उन्होंने कहा कि व्यवस्थाओं में जो कमी रहेगी दूर की जाएगी. पुलिस सिस्टम को और सुदृण किया जाएगा. साथ ही ट्रैफिक पुलिस व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- अच्छी खबर: काशी विश्वनाथ धाम में गूंजेगी शहनाई की धुन, बाबा के दरबार में लोग कर सकेंगे शादी

कमिश्नर ने कहा कि नोएडा में महिलाओं की सुरक्षा पहली प्राथमिकता और सभी अपराधों के साथ ही साइबर अपराध पर भी अंकुश लगाने का पूरा प्रयास किया जाएगा. जहां कमियां पाई जाएंगी, उसे तत्काल समाप्त करने का पूरा प्रयास रहेगा. उन्होंने कहा कि पहले से सक्रिय पुलिस को और अधिक सक्रिय किया जाएगा. नोएडा को राष्ट्रीय राजधानी से जोड़कर देखा जाता है, इस दृष्टि से अपराध पर अत्यधिक अंकुश लगाना प्राथमिकता होगी.

इसे भी पढ़ें- सड़कों में गड्ढों पर अखिलेश यादव ने किया ट्वीट, कहा- भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार की परतें हट रहीं

बता दें कि IPS लक्ष्मी सिंह की गिनती यूपी के सबसे तेज-तर्रार अधिकारियों में होती है. प्रदेश में अपराध नियंत्रण को लेकर इनकी कार्रवाई कई बार सुर्खियां बन चुकी हैं. लक्ष्‍मी सिंह इससे पहले पुलिस महानिरीक्षक (आईजी), लखनऊ रेंज के पद पर तैनात थी.

लक्ष्मी सिंह राज राजेश्वर सिंह की पत्नी हैं. राज राजेश्वर सिंह पहले प्रवर्तन निदेशालय में अधिकारी थे. लेकिन वे सर्विस से इस्तीफा देकर विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाए थे. फिलहाल वे अभी लखनऊ के सरोजनीनगर सीट से विधायक हैं.

इसे भी पढ़ें- Mainpuri By-election: मैनपुरी में गरजे डिप्टी CM केशव मौर्य; बोले- सपा का सूर्य हो रहा अस्त, पार्टी छोड़ छोड़कर भाग रहे लोग

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Back to top button