Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

  • रायपुर रेल मंडल ने दलालों की धड़पकड़ के लिए बनाई थी 12 टीमें
  • पूरे देश के टिकट दलालों में मचा हड़कंप, डीजी के निर्देशन में हो रही कार्रवाई
  • रायपुर, दुर्ग, भिलाई और पावर हाउस में एक साथ दबिश

रायपुर. आरपीएफ की 12 टीमों ने पूरे देश में अब तक की टिकट दलालों पर सबसे बड़ी कार्रवाई की है. रायपुर, दुर्ग, भिलाई और पावर हाउस में एक साथ दबिश दी गई, इस कार्रवाई में 7 टिकट दलालों पर एक साथ गिरफ्तार किया गया है.

आरपीएफ के कमांडेंट अनुराग मीणा ने बताया कि डीजी आरपीएफ के निर्देशन पर टिकट दलालों पर ये कार्रवाई की गई है. चूंकि अभी गर्मी का सीजन है इसलिए लगातार ये शिकायतें मिल रही थी कि दलाल यात्रियों से दलाली की मोटी रकम लेकर उन्हें ब्लैक में तत्काल टिकट बेच रहे है. इसलिए एक साथ बड़ी कार्रवाई की रणनीति बनाई गई थी जो कामयाब रही है. इस कार्रवाई में 4.50 लाख रुपए से ज्यादा की टिकटें बरामद की गई है ये सभी टिकटें आईआरसीटीसी की पर्सनल आईडी से बनाई गई है. सभी दलालों के खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा 143 के तहत कार्रवाई की गई है. इस कार्रवाई में 300 से ज्यादा टिकटें भी जब्त की गई है.

ये टिकट दलाल पकड़ाए

आर्यन कैफे कबीर नगर से सुनील कुमार गोयल, कबीर नगर के मनोज कम्यूनिकेशन के मनोज तिलवानी, सुंदर नगर के मोबाइल क्रेजी से इंदरपाल सिंह, कोटा स्थित साहिल कम्प्यूटर सेंटर से शेख जियाउल हक, भिलाई पावर हाउस के फेसबुक इंटरनेट कैफे के श्रीनिवास, सिविक सेंटर भिलाई के पीएस टूर एंड ट्रेवल्स से गणेश गुप्ता, और दुर्ग के आरक्षण केंद्र से अनीस मथई को गिरफ्तार किया गया.