बापू की जयंती पर अनियमित कर्मचारियों ने किया सत्याग्रह, मांगा नियमितीकरण का अधिकार

रायपुर। महात्मा गांधी जयंती पर आज छत्तीसगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ ने अपनी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर वर्चुअल रैली नियमितीकरण सत्याग्रह का आयोजन जिला एवं ब्लाक स्तर पर किया गया. संघ के गढ़पाले महासचिव ने कहा है कि महासंघ अपने 5 सूत्रीय मांग जिसमें अनियमित कर्मचारियों के नियमितीकरण तथा नियमितीकरण तक 62 वर्ष आयु तक की जॉब सुरक्षा, छंटनी किए गए. कर्मचारियों की बहाली, आउसोर्सिंग एवं ठेका प्रथा समाप्त कर कार्यरत कर्मचारियों को विभागों में समायोजित, 15 अनियमित कर्मचारियों पर दर्ज केस शून्य किया जाए तथा अंशकालीन कर्मचारियों को पूर्ण कालीन जैसी मांगें है.

महासचिव ने बताया कि कांग्रेस जन-घोषणा (वचन) के बिंदु क्रमांक 11 एवं 30 में अनियमित कर्मचारियों के नियमितीकरण करने, किसी की भी छंटनी न करने तथा आउटसोर्सिंग बंद करने के वादे किए गए हैं. साथ ही 14 फरवरी 2019 को महासंघ के मंच से मुख्यमंत्री ने आगामी वर्ष (2020-21) में कर्मचारियों के हित (नियमितीकरण) में काम करने की घोषणा किया है.

2 अक्टूबर को 12 बजे से गांधी जयंती के अवसर पर महासंघ सरकार के वादों को याद दिलाकर वादों को पूरा करने फेसबुक आईडी ‘छग संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ’ के माध्यम से वर्चुअल रैली नियमितीकरण सत्याग्रह का आयोजन जिला एवं ब्लाक स्तर पर किया गया.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।