झमाझम हो रही थी बारिश, SP अचानक पहुंच गए नक्सली क्षेत्र के दौरे पर, मांग ली ये जानकारी

सरपंचों से सुनी गांव की समस्याएं, बच्चों-महिलाओं और युवाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए किया प्रेरित।

गरियाबंद। जिले पुलिस कप्तान भोजराम पटेल बरसते पानी में ही नक्सल क्षेत्रों का जायजा लेने पहुंच गए. उन्होंने क्षेत्र के थाना मैनपुर, जुगाड़, शोभा, इंदागांव का निरीक्षण कर सुरक्षा इंतजामों को दुरूस्त करने के लिए थाना प्रभारियों को निर्देश दिया. इसके बाद एसपी ने सभी थाना क्षेत्र के संरपंचों और सम्मानीय व्यक्तियों की बैठक ली. जिसमें उनकी समस्याओं को सुना और उनको अपने गांव में जनता के लिये कैसे विकास करने चाहिए उसकी जानकारी भी दी.

एसपी पटेल ने बच्चों और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए सिलाई, कढ़ाई, बुनाई का प्रशिक्षण देने के लिए सूची मांगी है. जो बच्चे 10वीं, 12वीं या स्नातक तक की पढ़ाई कर चुके हैं, उनको आगे क्या पढ़ाई करनी है और कैसे करनी है, उसकी जानकारी भी दी. इसके साथ ही होनहार बच्ची जो आगे बढ़कर पढ़ाई करना चाहते है, उसकी सूची मांगी है. जो युवा वर्ग पुलिस में भर्ती होना चाहते है, उनको प्रशिक्षण सीआपीएफ-जिला पुलिस द्वारा करने की बात कही है.

एसपी ने सभी गांवों के सरपंचों को श्रीफल से सम्मानित भी किया. नक्सल क्षेत्र के आमजन को आगे लाने एवं उनसे समन्वय स्थापित करने के लिये इसी तरह के बैठकें हर माह होती रहेगी. पुलिस कप्तान की सरल और मिलनसार व्यवहार को देख गांवों के सरपंचों ने कहा कि आम जन और पुलिस के बीच आपसी समन्वय आगे और मजबूत होगी.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।