कांग्रेस में MLA की अनदेखी: विधायक संजय यादव ने पार्टी पर खुद को कमजोर करने का लगाया आरोप, कहा- BJP से सेटिंग वालों की ज्यादा सुनी जा रही

कुमार इंदर,जबलपुर। जबलपुर के बरगी से कांग्रेस विधायक संजय यादव ने पार्टी पर ही बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी लगातार अनदेखी कर रही है. पार्टी अपने ही विधायक को कमजोर करना चाहती है. बीजेपी से सेटिंग करके चलने वालों की ज्यादा सुनी जाती है. पार्टी के हित की बात करने वाले की अनदेखी होती है. जमीन स्तर पर जुड़े नेताओं की नहीं सुनी जाती है.

कांग्रेस विधायक संजय यादव ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव भी इसलिए हारे हैं. पार्टी में जीत और हार पर पोस्टमार्टम नहीं होता हैं. पार्टी में बात रखने के बाद भी सुनी नहीं जा रही है. अब तक चुप था, लेकिन चुप नहीं बैठूंगा. पहले जैसा संजय यादव बन गया, तो पार्टी को काफी नुकसान होगा.

MP: कारम डैम को बहने से बचाने वाले पोकेलेन मशीनों के ड्राइवर और सहायकों को CM शिवराज ने किया सम्मानित, बोले- जांच के बाद कार्रवाई जरूर करेंगे

एमआईसी की मीटिंग में नहीं बुलाए जाने से कांग्रेस विधायक संजय यादव नाराज हैं. मेयर काउंसिल में संजय यादव के एक भी पार्षद को जगह नहीं मिली है. संजय यादव ने अपनी ही पार्टी को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि अनदेखी का भविष्य में पार्टी को अंजाम भुगतना पड़ेगा.

HEALTH CONCLAVE INDORE 2022: स्वच्छता में नंबर-1 इंदौर में News24 MP-CG और lalluram.com का हेल्थ कॉन्क्लेव, सेहत और स्वच्छता पर हो रही चर्चा

महापौर ने दी सफाई, कहा- खुद जाऊंगा मनाने

विधायक संजय यादव के बयान पर महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नु ने कहा कि मैं खुद संजय यादव को मनाने जाऊंगा. पार्टी में कहीं से उनकी अनदेखी नहीं हो रही है. एमआईसी गठित करने में सारे क्षेत्र का ध्यान रखा गया है. मेयर काउंसिल में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है. सबसे राय सुमारी के बाद ही MIC का गठन किया गया है.

विधायक संजय यादव ने कमलनाथ को लिखा पत्र

विधायक संजय यादव ने कमलनाथ को पत्र लिखा है. जिसमें कहा है कि कल एम. आई . सी की मीटिंग में पार्टी के बाकी 3 विधायको को बुलाया गया था, शायद मुझे इस पार्टी का विधायक नहीं माना जाता है इसलिए बुलाना उचित नहीं समझा. मैंने पहले भी मेरे सिर्फ एक पार्षद को एम.आई. सी में शामिल की मांग की थी. जिसे नहीं सुना गया. एक शहर की पार्षद सदस्य बनना भी नहीं चाहती हैं, उन्हें फिर भी बनाया जा रहा है मेरी मांग पूरी न हो शायद इसलिए.

मेरी विधानसभा में तेवर वार्ड नं 71 से पहली बार कांग्रेस जीती हैं और पार्षद ओ. बी. सी है, मैंने आगामी विधानसभा चुनाव में मेरी मदद के हेतु यह मांग करी थी परंतु साफ दिखाई दे रहा है की पार्टी मुझे और स्वयं को बरगी में कमजोर करना चाहती है. यह बिल्कुल उचित नहीं है. यदि हो सके तो इस निर्णय को बदलवा दीजिए अन्यथा मैं अब अपने निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र रहूंगा. बाद में मेरे उठाए जाने वाले कदमों से भी फिर पार्टी को तकलीफ नहीं होनी चाहिए.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button