यहां NSUI ने किसान आंदोलन के लिए 52 क्विंटल धान और 11 हजार रुपए किया इकठ्ठा, भेजा गया रायपुर

आशुतोष तिवारी,जगदलपुर। देश में चल रहे किसान आंदोलन में पूरा देश मदद कर रहा है. अब बस्तर समेत पूरे छत्तीसगढ़ में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने एक पायली धान और एक रुपये का दान अभियान चलाया था. जिसमें 52 क्विंटल धान और लगभग 11 हजार रुपए जमा हुए है, जिसे आज रायपुर भेज गया.

बस्तर समेत पूरे प्रदेश के एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने दिल्ली बॉर्डर पर बैठे किसानों की मदद करने छत्तीसगढ़ भर के किसानों से एक पायली धान और एक रुपए नगद लेकर आंदोलनरत किसानों की मदद करने का फैसला लिया. आज इस अभियान के अंतिम दिन एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने बताया कि बस्तर जिले से कुल 130 बोरी धान जिसका कुल वजन लगभग 52 क्विंटल है, जिसे किसानों से संग्रहण किया गया है.

धान को आज रायपुर के लिए भेजा जा रहा है, जहाँ प्रदेश भर से सारे जिलों के धान पहुंचेंगे और उस धान से जो पैसे आएंगे, उन पैसो से आंदोलनरत किसानों की जरूरत के समान किसानों तक भेजे जाएंगे. साथ ही बताया कि इस अभियान के तहत बस्तर जिले से लगभग 11 हजार रुपये नगद भी प्राप्त हुआ है. जिसे साल स्वेटर के रूप में किसानों को भेजा जाएगा.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।