जशपुर हादसा: राज्यसभा सांसद सरोज ने 1 करोड़, नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने 75 लाख, पूर्व CM रमन और सांसद संतोष ने की 50-50 लाख मुआवजा की मांग

रायपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव में दिल दहला देने वाला हादसा हुआ. तेज रफ्तार कार में सवार गांजा तस्करों ने दुर्गा विसर्जन के लिए जा रहे भक्तों को रौंद दिया. अब विपक्ष यूपी के लखीमपुर खीरी की तरह जशपुर में भी मृतकों के परिजनों को मुआवजा राशि देने की मांग कर रहा है. लेकिन बीजेपी नेताओं के बयान में ही एकरूपता नहीं है. राज्यसभा सांसद सरोज पांडे ने 1 करोड़, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिश 75-75 लाख, पूर्व सीएम रमन सिंह और सांसद संतोष पांडे 50-50 लाख रुपए मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने जशपुर की घटना पर कहा कि इस घटना के लिए प्रदेश सरकार जिम्मेदार है. नशा के कारोबारियों पर नकेल कसने में पुलिस नाकाम है. जिस कारण यह घटना हुई है. कौशिश ने मृतकों को 75-75 लाख और घायलों को 5-5 का मदद देने की मांग की है.

जशपुर की घटना में 2 अधिकारियों पर गिरी गाज, SP ने ASI को निलंबित और TI को किया लाइन अटैच 

राजनांदगांव सांसद संतोष पांडे ने कहा कि जशपुर के पत्थलगांव में दुर्गा विसर्जन में निकले भक्तों के ऊपर एक सिरफिरे ने गाड़ी चढ़ा दी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यूपी के लखीमपुर खीरी गए और 50-50 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की. अब छत्तीसगढ़वासी मृतकों के परिजनों को भी 50-50 लाख मुआवजा और घायलों को 25-25 मुआवजा देने की घोषणा करेंगे. यह यहां की जनता आपसे अपेक्षा करती है. इसके साथ ही शराब, गांजा, चरस और नशे के कारोबार में छत्तीसगढ़ में वृद्धि हो रही है. इस पर अंकुश लगाएंगे. यह छत्तीसगढ़ की जनता आपसे मांग करती है.

जशपुर हादसा: CM भूपेश और गृहमंत्री ने घटना को बताया हृदयविदारक, दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश, पूर्व CM रमन ने 50 लाख मुआवजा देने की मांग 

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि पत्थलगांव की घटना निश्चित रूप से दिल दहला देने वाली घटना है. एक गांजा तस्कर अपनी कार से दुर्गा विसर्जन के जुलूस को रौंदकर निकल जाती है. 16 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जबकि एक की मौत हो गई है. उसमें से कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. इस पूरे घटना में कोई भी पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद नहीं था, जबकि वहां पर रूट डायवर्ट किया जाना चाहिए था. यह सीधा-सीधा लापरवाही है.

देखें दर्दनाक VIDEO: दुर्गा विसर्जन करने जा रहे एक दर्जन से ज्यादा भक्तों को तेज रफ्तार कार ने कुचला, 16 घायल, 5 की मौत की खबर! 

रमन सिंह ने कहा कि इस प्रकार असामाजिक तत्वों का हौसला छत्तीसगढ़ में दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है. असामाजिक तत्व हौसले के साथ भीड़ को कुचल रहे हैं. मुझे लगता है कि इस पूरे घटना में मुख्यमंत्री को तत्काल संज्ञान लेना चाहिए. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जा सकते हैं, तो जशपुर भी जाकर उनकी पीड़ा को समझना और सुनना चाहिए. उन्हें तत्काल मृतक परिवार को 50-50 लाख रुपए की राशि देनी चाहिए. घायलों को 10 लाख रुपए देना चाहिए. इसके साथ ही जो लोग गंभीर रूप से घायल हैं, उन्हें हेलीकॉप्टर के जरिए रायपुर एम्स अस्पताल में तत्काल शिफ्ट करवाना चाहिए.

राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय ने कहा कि पत्थलगांव में घटित घटना मन को द्रवित करती है, बेहद दर्दनाक घटना है. अपराधियों के बेतहाशा बुलंद हैं. भूपेश बघेल उप्र में जाकर वहाँ के मृतक परिवारों को 50 लाख का मुआवजा देते हैं. भूपेश जी से मेरी माँग है कि पत्थलगांव में मृतक परिवार को एक करोड़ और घायलों को 50 लाख का मुआवजा दें.

जशपुर दुर्गा विसर्जन रैली में मातम: 16 से ज्यादा लोगों को कुचलने वाले MP के 2 गांजा तस्कर गिरफ्तार, देखें हादसे का LIVE VIDEO 

बता दें कि जशपुर जिले के पत्थलगांव में दुर्गा विसर्जन करने जा रहे ग्रामीणों को तेज रफ्तार कार ने कुचल दिया है. इस हादसे में 14 ग्रामीण घायल हैं. 1 व्यक्ति की मौत और 2 लोगों को रेफर किया गया है. कार से कुचलने वाले 2 आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ओडिशा से गांजा तस्करी कर दोनों आरोपी मध्यप्रदेश जा रहे थे.

BIG BREAKING: गांजे से भरी तेज रफ्तार कार ने 16 लोगों को कुचला, गुस्साए ग्रामीणों ने गाड़ी को किया आग के हवाले… 

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।