JEE Mains Result 2021: छत्तीसगढ़ के छात्र-छात्राओं ने JEE Mains में लहराया परचम, सानिया मित्तल ने 99.93% के साथ किया स्टेट टॉप

बिलासपुर। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने बुधवार को चतुर्थ JEE MAINS का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है. जिसमें बिलासपुर के कोटा के रहने वाले छात्र-छात्राओं ने परचम लहराया है. शानदार प्रदर्शन कर न केवल परिवार, बल्कि जिले और राज्य का नाम रोशन किया है. JEE MAINS में छात्रा सानिया मित्तल ने 99.93% के साथ लड़कियों में स्टेट टॉप किया है. जबकि ऑल इंडिया में 845 रैंक प्राप्त किया है.

जेईई मेंन 2021 के फ़ाइनल नतीजे में बिलासपुर के छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. कोटा के 10 छात्रों ने एनटीए स्कोर 95% के ऊपर प्राप्त किया है. 19 विद्यार्थियों ने एनटीए स्कोर 90% के ऊपर प्राप्त किया है. इस तरह कोटा के 74.27 प्रतिशत विद्यार्थी जेईई एडवांस के लिए क्वालिफाइड हुए है. कुछ विद्यार्थी जेईई एडवांस की परीक्षा के लिए भी तैयारी कर रहे हैं.

बता दें कि JEE Main 2021 का रिजल्ट बुधवार को जारी हो गया है. जिन उम्मीदवारों ने इंजीनियरिंग कोर्सेज में एडमिशन के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस मेन एग्जाम (JEE Main 2021) दिया था, वे अपना स्कोर एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर चेक कर सकेंगे.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।