जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर के साथ सरगुजा में कांग्रेस प्रत्याशियों ने लहराया जीत का परचम

हेमंत शर्मा, रायपुर। रायपुर और सरगुजा जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए शुक्रवार को हुए मतदान में कांग्रेस प्रत्याशियों ने जीत हासिल की. जीत के गदगद कांग्रेस नेताओं ने छत्तीसगढ़ के सभी 27 जिलों में कांग्रेस प्रत्याशियों के जीतने का दावा किया है.

रायपुर जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी डोमेश्वरी वर्मा ने बाजी मार ली. 16 सदस्यीय जिला पंचायत में डोमेश्वरी को कुल 12 मत मिले, वहीं भाजपा की प्रतिद्वंदी दावेदार ललिता वर्मा को महज 4 वोट से ही संतोष करना पड़ा. जीत के बाद नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष डोमेश्वरी वर्मा ने जीत का श्रेय पार्टी आलाकमान को देते हुए कहा कि सभी सदस्यों को साथ लेकर काम करूंगी.

अंबिकापुर में कांग्रेस की मधु सिंह

इसी तरह अंबिकापुर जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में भी कांग्रेस की मधु सिंह ने जीत हासिल की. मधु को 11 मत मिले, तो वहीं दूसरी ओर भाजपा की बिमला सिंह को महज 3 वोट पड़े. 14 सदस्यीय अंबिकापुर जिला पंचायत में कांग्रेस के 11 तो भाजपा के तीन सदस्य हैं.

दुर्ग में शालिनी यादव का जलवा

दुर्ग जिला पंचायत में भी रायपुर और अंबिकापुर जिला पंचायत की तरह कांग्रेस ने कब्ज़ा जमा लिया. कांग्रेस की शालिनी यादव ने भाजपा की माया बॆलचंदन को हराया है. शालिनी यादव को 7 और माया बेलचंदन को 5 वोट मिले.

बिलासपुर में कांग्रेस के अरुण सिंह जीते

रायपुर, दुर्ग और सरगुजा की तरह बिलासपुर जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी ने जीत हासिल की. कांग्रेस के अरुण सिंह को 22 सदस्यों में से 17 सदस्यों का साथ मिला. उन्होंने भाजपा के नूरी दिलेन्द्र कौशील को पराजित किया.

27 जिलों में कांग्रेस को मिलेगी जीत

काँग्रेस की जीत पर मंत्री शिव डहरिया ने खुशी जताते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस का महौल है. प्रदेश के 23 जिलों में हमारा पहले ही पूर्ण बहुमत था. अबकी बार पूरे 27 जिलों में जीत दर्ज करेंगे. कार्यकर्ताओं की मेहनत से जीत हासिल की है..भूपेश बघेल के काम से प्रदेश की जनता खुश है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।