whatsapp

BREAKING: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा का बढ़ा कार्यकाल, राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लगी मुहर, जानिए कब तक रहेंगे पद पर ?

नई दिल्ली। राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाने को मंजूरी दे दी है. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ाने को मंजूरी दे दी गई है.

दरअसल, मंगलवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी को मंजूरी मिल गई है. नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ाया गया है. यानी भारतीय जनता पार्टी अगला लोकसभा चुनाव नड्डा के नेतृत्व में लड़ेगी.

बता दें कि इस साल 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, त्रिपुरा जैसे बड़े राज्य हैं. ऐसे में नड्डा के लिए बड़ी चुनौती होगी. उसके बाद बीजेपी पीएम मोदी के दस साल के कार्यकाल को आगे रखते हुए लोकसभा चुनाव में चुनावी मैदान में उतरेगी.

यह भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह द्वारा प्रस्तावित किया गया था और सर्वसम्मति से पारित किया गया था. पूर्व राष्ट्रपति और वर्तमान केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा, नड्डा के नेतृत्व में सेवा संगठन की मिसाल देश के सामने रखी है.

उनका स्ट्राइक रेट बिहार में सबसे ज्यादा है। नड्डा के कार्यकाल में बंगाल में 3 से 77 सीटों के बीच का अंतर तय किया गया था. नॉर्थ ईस्ट के तमाम राज्यों में सरकारें बनीं. नड्डा ने संगठन को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाई.

गोवा में पूर्ण बहुमत हासिल किया था. गुजरात में सारे रिकॉर्ड टूट गए। शाह ने कहा, मोदी जी की लोकप्रियता को बूथ और नीचे तक पहुंचाने में नड्डा की अहम भूमिका रही है.

सरकार की योजनाओं, खासकर किसानों से जुड़ी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में नड्डा की भूमिका उल्लेखनीय रही है. इसने तेलंगाना में मजबूती से खड़े होने में भूमिका निभाई है. 130000 बूथों का सुदृढ़ीकरण किया गया है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button