रंग लाई मेहनत : स्पोर्ट्स कार के शौकीन युवक ने कबाड़ से बनाया लैंबॉर्गिनी, जल्द बनाने वाला है फरारी…

असम. कहते हैं जब किसी चीज को आप सिद्दत से चाहते हैं, तो पूरी कायनात उसे मिलाने में आपका साथ देती है. ये किसी फिल्म का डायलोग ही नहीं बल्कि इसको असम के रहने वाले युवक नुरुल हक ने पूरा किया है. युवक नुरुल को बचपन से ही स्पोर्ट्स कार चलाने का शौक था. लेकिन घर के हालात अच्छे नहीं होने के कारण इतने पैसे नहीं थे की वो इस शौक को पूरा कर सके. लेकिन नुरुल ने अपने सपने को पूरा करने के लिए पुरानी कबाड़ हो चुकी मारुति सुजुकी कार को अपनी मेहनत से एक लैंबॉर्गिनी में बदल दिया.

30 साल के युवक नुरुल हक ने लॉकडाउन में गैराज बंद होने के बाद घर पर ही पुरानी मारुति सुजुकी को लैंबॉर्गिनी में तब्दील कर दिया है. मारुति सुजुकी को लैंबॉर्गिनी बनाने के लिए उसने यूट्यूब का सहारा लिया. बहुत ही कम संसाधनों में नुरुल ने ये कारनामा कर दिया दिखाया है. इसे बनाने में करीब 6.20 लाख रुपए खर्च आया. सिर्फ इतने पैसों में उन्होंने करोड़ों की कार तैयार कर दी.इस कारनामें के बाद मैकेनिक नुरुल हक ने खूब सुर्खियां बटोर लिया है.

इसे भी पढ़ें- जन्मदिन पर विजय चंद्रशेखर ने फैंस को दिया तोहफा, Beast का नया पोस्टर किया रिलीज

नुरुल हक ने बताया कि हमेशा से ही महंगी लग्जरी कार चलाना चाहते थे, आर्थिक तंगी के चलते ऐसा नहीं हो पाया. लेकिन अब पुरानी कार को ही मोडिफाई करके ही सही लेकिन मेरा सपना जरूर पूरा हो गया है. नुरुल हक ने अपनी इस शानदार कार की फोटोज सोशल मीडिया पर भी शेयर की, जिसके बाद लोग उनके टैलेंट की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- Happy Birthday Amrish Puri : विलेन के किरदार से फेमस हुए थे मोगैम्बो, 450 से ज्यादा फिल्मों में किया था काम

बता दें कि पुरानी कबाड़ मारुति सुजुकी डिजायर से लैंबॉर्गिनी बनाने के बाद अब नुरुल हक फरारी बनाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अब जल्द ही वे अपने फरारी बनाने के प्रोजेक्ट को शुरू करेंगे. इसके मोडिफिकेशन में भी लाखों के खर्च होंगे.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।