केन्द्रीय मंत्री से ज्योत्सना महंत की मुलाकात, कोरिया में मेडिकल कॉलेज व एसईसीएल के अस्पतालों को अपग्रेड करने की मांग की, जोशी ने दिये निर्देश, राजस्व मंत्री ने जमीन आबंटन का दिलाया भरोसा

रायपुर। केन्द्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी गुरुवार को रायपुर प्रवास पर पहुंचे जहां होटल माय फेयर में कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने उनसे मुलाकात कर अपने लोकसभा क्षेत्र के कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ में मेडिकल कॉलेज स्थापना का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। सांसद ने बताया कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत के द्वारा इस संबंध में लगातार प्रयासों के फलस्वरूप तत्कालीन केन्द्रीय कोयला मंत्री ने मनेन्द्रगढ़ में मेडिकल कॉलेज हेतु स्वीकृति प्रदान कर 100 करोड़ की राशि भी जारी कर दी थी। इसमें केन्द्रीय अंश 75 प्रतिशत और राज्य का अंश 25 प्रतिशत राशि की सहमति बनी है। मेडिकल कॉलेज स्थापना हेतु जमीन उपलब्ध न होने के कारण कार्य आगे नहीं बढ़ पाया है।

सांसद ने बताया कि उन्होंने लोकसभा सत्र के दौरान भी इस मामले को प्रमुखता से सामने लाया किंतु प्रगति नगण्य है। केन्द्रीय कोयला मंत्री ने सांसद महंत की बातों को गंभीरतापूर्वक सुना और मनेन्द्रगढ़ में मेडिकल कॉलेज स्थापना के संबंध में अधिकारियों को मौके पर ही तलब कर आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए। यहां उपस्थित प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मार्गदर्शन में मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन आबंटन की स्वीकृति राजस्व विभाग द्वारा तत्काल दिए जाने की सैद्धांतिक सहमति व भरोसा दिलाया।

सांसद ने केन्द्रीय कोयला मंत्री के समक्ष कोरबा लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत कोरबा, कोरिया, मनेन्द्रगढ़, बैकुंठपुर में संचालित एसईसीएल के अस्पतालों को उन्नयन कर सुपर स्पेशिलिटी हास्पिटल बनाने के संबंध में भी अपनी बात रखी। एसईसीएल क्षेत्रों के केन्द्रीय विद्यालयों के कर्मियों को 7वां वेतनमान का एरियर्स भुगतान के संबंध में जारी आदेश के प्रति आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।