कमलनाथ का केन्द्र सरकार पर हमला, कहा- आंदोलन में 700 किसानों की शहादत हुई है लेकिन अहंकारी सरकार न्याय देने की बजाय आज भी दमन कर रही

भोपाल।  कृषि कानून के 6 महीने पूरे होने पर आज देश भर में किसान काला दिवस मना रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ ने किसान आंदोलन के भी 6 महीने पूरे होने पर केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि इस आंदोलन में 700 किसानों की शहादत हुई है, उन्हें न्याय देने की बजाय केन्द्र सरकार उनका दमन कर रही है।

इसे भी पढ़ें ः काला दिवस : किसान नेताओं को पुलिस ने किया नजरबंद, दिग्विजय ने बंगले में लगाया काला झंडा

कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा, “आज हमारे किसान भाइयों को अपने हक़ की माँग व तीन काले क़ानूनों के विरोध में आंदोलन करते पूरे 6 माह हो गये है। इतिहास में पहली बार हुआ है कि देश का अन्नदाता अपने हक़ के लिये इतने लंबे समय तक सड़कों पर बैठा रहे और उसकी कोई सुनवाई तक ना हो ?”

इसे भी पढ़ें ः काला दिवस में शामिल हुई मेधा पाटकर, कहा- कानून वापसी तक किसान आंदोलन का समर्थन करेंगे

उन्होंने आगे कहा, “क़रीब 700 किसान भाइयों की इस आंदोलन में शहादत हुई है। निष्ठुर, अहंकारी केन्द्र सरकार किसानो को न्याय प्रदान करने की बजाय आज भी उनका दमन कर रही है। किसानो की आय दोगुनी करने का वादा करने वालों ने खाद- बीज- डीज़ल की क़ीमतों में वृद्धि कर किसानो की लागत दोगुनी कर दी है। किसान हित में ये तीनो काले क़ानून रद्द किये जावे व किसानो की सारी माँगो को माना जावे। हम किसान भाइयों के हर संघर्ष में उनके साथ है।”

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।