कन्हैया कुमार हुए कांग्रेस में शामिल, जिग्नेश मेवाणी ने दिया पार्टी को समर्थन

राहुल गांधी की मौजूदगी में कन्हैया कांग्रेस में हुए शामिल

नई दिल्ली। भगत सिंह की 114वीं जयंती के मौके पर आज सीपीआई नेता कन्हैया कुमार कांग्रेस में शामिल हो गए. वहीं गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी तकनीकी कारणों से कांग्रेस में शामिल तो नहीं हुए, लेकिन उन्होंने पार्टी को अपना समर्थन दिया और अगला चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ने की बात कही. मेवाणी 2017 के राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के समर्थन से बनासकांठा जिले के वडगाम सीट से निर्वाचित हुए थे. अब अगर वे कांग्रेस में शामिल होते, तो उन्हें अपनी सीट छोड़नी पड़ती. इसलिए वे अगला चुनाव कांग्रेस की सीट पर लड़ेंगे.

 

इससे पहले राहुल गांधी के साथ दोनों नेता दिल्ली के ITO स्थित शहीदी पार्क पहुंचे. यहां तीनों नेताओं ने भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस दौरान गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल भी मौजूद रहे.

AAP ने कहा ‘सिद्धू को गरीब का CM बनना बर्दाश्त नहीं’, बीजेपी ने सिद्धू को बताया मिसगाइडेड मिसाइल

 

फिलहाल कन्हैया और जिग्नेश की भूमिका पार्टी में क्या होगी, वो आने वाले दिनों में साफ होगा. कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि बिहार में कन्हैया कुमार को कांग्रेस बड़ा पद दे सकती है. इसी रणनीति के तहत आने वाले दिनों में कुछ और युवा नेता कांग्रेस में शामिल होंगे.

 

MP में दरिंदगीः फांसी से लटकता मिला नाबालिग का शव, शरीर पर सिगरेट से दागने के निशान, परिजन बोले- रेप कर हत्या की गई

 

गौरतलब है कि बीजेपी शासित गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले मेवाणी का कांग्रेस में शामिल होना बहुत अहम है. मेवाणी 2017 के राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के समर्थन से बनासकांठा जिले के वडगाम सीट से निर्वाचित हुए थे.

Navjot Singh Sidhu Resigns as State Congress Chief

 

वहीं JNU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के पार्टी में शामिल होने से पहले कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने इशारों-इशारों में अपनी ही पार्टी पर तंज कसा. उन्होंने कम्युनिस्ट विचारक रहे कुमारमंगलम की पुस्तक ‘कम्युनिस्ट्स इन कांग्रेस’ का हवाला दिया.

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।