Karnataka Corona Case: स्कूल में 59 छात्रों समेत 69 लोग कोरोना संक्रमित, किसी में नहीं दिखे लक्षण

Karnataka Corona Cases: कर्नाटक के एक स्कूल में कोरोना बम फूटा है. डीएचओ डॉक्टर उमेश ने बताया कि चिकमंगलूर के एक स्कूल में एक साथ 69 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से 59 छात्र हैं, जबकि 10 स्टाफ मेम्बर हैं.

डॉ उमेश का कहना है कि संक्रमित पाए गए सभी लोग असिम्टोमैटिक हैं यानी किसी में भी कोरोना से जुड़ा कोई लक्षण नहीं दिखा. उन्होंने कहा हमने स्वास्थ्य और मेडिकल स्टाफ लगाए हैं, जो कि होम आइसोलेशन के प्रोटोकोल के हिसाब से सभी का इलाज कर रहे हैं.

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा एस एन उमेश ने बताया, ‘‘हमने जवाहर नवोदय विद्यालय में 457 लोगों की जांच की, जिसमें से 59 विद्यार्थी एवं दस कर्मचारी संक्रमित पाये गये हैं. संक्रमित पाए गए किसी भी मरीज में बीमारी का कोई लक्षण नहीं है, फिर भी हमने उन्हें क्वारंटीन कर दिया है.’’

स्कूल को किया गया सील

अधिकारी ने बताया कि सभी लोगों की जांच रिपोर्ट यहां प्राप्त हुई और इसमें से 69 संक्रमित पाये गये. उमेश ने यह भी कहा कि जवाहर नवोदय विद्यालय के शिक्षण एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों का टीकाकरण किया जा चुका है. इस बीच, सूत्रों ने बताया कि जिला प्रशासन ने स्कूल को अस्थायी तौर पर सील कर दिया है और चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल कर्मचारियों को वहां तैनात कर दिया गया है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!