Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रामेश्वर मरकाम. धमतरी. छत्तीसगढ़ में भी ‘कठुआ रेपकांड’ का मामला प्रकाश में आया है. राम मंदिर में पुजारी रमाकांत वैष्णव के द्वारा कॉलेज की दिव्यांग छात्रा के साथ बलात्कार किया गया है. पुजारी ने बलात्कार के बाद दिव्यांग युवती को जान से मारने की धमकी दी है. बलात्कार की घटना विगत 24 अप्रैल बताई जा रही है. पीड़िता ने अपने  परिजनों  के साथ कोतवाली थाना पहुँचकर अपराध दर्ज करवाया है. पुलिस ने आज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मामला सामने आने के बाद क्षेत्र में पुजारी युवक के खिलाफ जमकर आक्रोश देखा जा रहा है.

जानकारी के अनुसार बांसपारा निवासी दिव्यांग छात्रा कॉलेज में पढ़ाई कर रही है. साथ ही कम्प्यूटर भी सीख रही है. 24 अप्रैल की शाम कंप्यूटर क्लास से दिव्यांग छात्रा मंदिर के रास्ते से घर लौट रही थी. इसी बीच पुजारी रमाकांत वैष्णव ने दिव्यांग छात्रा को मंदिर बुलाया. पुजारी युवक ने बताया कि छात्रा की माँ मंदिर में ही है, उसकी माँ मंदिर में पोंछा लगा रही है. यह सुन दिव्यांग छात्रा ने पुजारी युवक की बातों पर यकीन कर ली और मंदिर के भीतर प्रवेश की.

फिर क्या था कि मंदिर का ये पुजारी हवस का पुजारी निकला. पुजारी युवक रमाकांत वैष्णव ने दिव्यांग छात्रा की अस्मत ही लूट ली. पुजारी ने बात किसी को नहीं बताने की नसीहत दी. किसी को मामले की जानकारी देने पर जान से मारने की धमकी भी दी. दिव्यांग युवती जब घर पहुँची तो उसकी अचानक तबियत बिगड़ गई. परिजनों ने युवती को अस्पताल में भर्ती कराया. अस्पताल में परिजनों को दिव्यांग ने अपनी दर्दनाक आपबीती सुनाई.

परिजनों ने तत्काल कोतवाली थाना में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया. कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376, 342, 506 के तहत मामला दर्ज कर मामले की संवेदनशीलता को भांपते हुए तत्काल आरोपी पुजारी को गिरफ्तार कर लिया है. थाना प्रभारी संतोष जैन ने बताया कि आरोपी पुजारी युवक को हिरासत में लेकर मामले की कड़ाई से पूछताछ की जा रही है.