Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

मुंबई. मशहुर सिंगर Kavita Krishnamurthy आज अपना 64वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 25 जनवरी 1958 को नई दिल्ली में हुआ था. कविता ने कम उम्र में ही रवींद्र संगीत सीख लिया था. जिसके कुछ समय बाद उन्होंने हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत में ट्रेनिंग लिया. Kavita Krishnamurthy ने पहला गाना साल 1976 में आई फिल्म ‘कादंबरी’ के लिए ‘आएगा आनेवाला’ को रिकॉर्ड किया था.

‘1942: ए लव स्टोरी’ के गाने से हुई थीं मशहूर

बता दें कि Kavita Krishnamurthy ने कई भाषाओं में हजारों गाने गाए हैं. कविता कृष्णमूर्ति ने फिल्म ‘1942: ए लव स्टोरी’ के एक खूबसूरत गाने ‘प्यार हुआ चुपके से’ को गाकर मशहूर हुई थीं, जिसे आरडी बर्मन ने कंपोस किया था. इसके बाद उन्होंने लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल, बप्पी लहरी, एआर रहमान, अनु मलिक, जतिन-ललित, साधना सरगम, सोनू निगम, शान, उदित नारायण जैसे बड़े संगीत के जानकारों के साथ भी काम किया है.

इसे भी पढ़ें – इस आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने मैदान में मचाया तहलका, 72 गेंद में ठोक डाले 237 रन… 

कविता कृष्णमूर्ति ने 1999 में की थी शादी

Kavita Krishnamurthy ने साल 1999 में एल सुब्रमण्यम से शादी की थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस कपल ने बेंगलुरु में ‘सुब्रमण्यम एकेडमी ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स’ के नाम से अपना खुद का म्यूजिकल स्कूल शुरू किया. कविता ने अब तक बॉलीवुड फिल्मों के लिए कई बेहतरीन गाने गाए हैं. इनमें फिल्म पुकार का ‘के सरा सरा’, फिल्म ‘खामोशी: द म्यूजिकल’ का ‘आज मैं ऊपर’, फिल्म ‘1942: ए लव स्टोरी’ का ‘प्यार हुआ चुपके से’ जैसे गाने शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें – सीरीज में सूपड़ा साफ होने के बाद टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, रेफरी ने सुनाई ये सजा… 

सिंगर Kavita Krishnamurthy ने बॉलीवुड के लिए कई यादगार गाने गाए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वे अपनी शानदार गायिकी की वजह से 4 बार फिल्मफेयर का बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड जीत चुकी हैं. उन्हें 2005 में भारत का चौथा सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘पद्म श्री’ से सम्मानित भी किया गया था.

https://www.youtube.com/watch?v=Jbn39j-xa-k

https://www.youtube.com/watch?v=vYBAi3IOttU

">
Share: