कवर्धा में तनाव के बीच भी महिलाओं ने मंत्री अकबर पर जताया भरोसा, बड़ी संख्या में महिलाओं ने किया कांग्रेस प्रवेश

रायपुर। कवर्धा में पिछले करीब दस दिनों से चल रही धर्म और संप्रदाय की सियासत के बीच बुधवार को कैबिनेट मंत्री व कवर्धा के विधायक मोहम्मद अकबर के रायपुर शंकर नगर स्थित निवास कार्यालय में एक अलग ही नजारा दिखाई दिया. कवर्धा की करीब 55 महिलाओं ने मंत्री निवास पहुंचकर कांग्रेस प्रवेश किया. इन महिलाओं ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राज्य में नेतृत्व और मंत्री अकबर के प्रति विश्वास की भावना प्रदर्शित की. इसके बाद सभी महिलाएं मंडी गेट के उस राम मंदिर गईं जिसे मोहम्मद अकबर ने बनवाया था.

छत्तीसगढ़: दशहरा त्योहार में कर रहे हैं पुतला दहन, तो जरूर पढ़ लें जिला प्रशासन की ये गाइडलाइन 

खास बात ये है कि कांग्रेस प्रवेश करने वाली महिलाओं ने वहां भाजपा और उससे जुड़े संगठनों के क्रियाकलाप पर नाराजगी जताते हुए कहा कि कवर्धा के लोग एक शांतिप्रिय समाज के सदस्य हैं. इन लोगों को धार्मिक आधार पर बहकाकर या भड़काकर किसी भी तरह की राजनीति सफल नहीं होने वाली है.

पांचवीं अनुसूची क्षेत्र को नगरीय निकाय बनाए जाने को राज्यपाल ने बताया अवैधानिक, पूर्व सरकार के निर्णय को ठहराया गलत… 

कवर्धा शहर से लेकर विधानसभा क्षेत्र के दूरदराज के गांवों में रहने वाले सैकड़ों महिला पुरूषों ने पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस प्रवेश किया है. यह सिलसिला जारी था, इसी बीच 3 अक्टूबर को कवर्धा में हुई एक घटना की वजह से तनाव और बाद में हिंसा का वातावरण बना था. शहर में हालात बिगड़ने पर कर्फ्यू भी लगाया गया था. हांलाकि अब वहां सर्वसमाज और प्रशासन के प्रयास से माहौल सामान्य होते जा रहे हैं. लेकिन सियासी दांवपेंच अब भी जारी है.

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च, अब नए लुक में नजर आएंगे खिलाड़ी 

महिलाओं ने जताया विश्वास

कवर्धा से रायपुर मंत्री अकबर के निवास कार्यलय पंहुची महिलाओं ने प्रवेश के बाद कहा कि उन्हें अपने क्षेत्र के नेता और सरकार के मंत्री मोहम्मद अकबर की कार्यप्रणाली और रीति-नीति पर पूरा विश्वास है. उनके नेतृत्व में कवर्धा क्षेत्र में निरंतर विकास के कार्य हो रहे हैं. सबसे प्रमुख बात ये है कि क्षेत्र का कोई भी निवासी अपनी परेशानी, समस्या या प्रशासन, सरकार से संबंधित कोई भी मांग अकबर के समक्ष रख सकता है. यही नहीं जो भी काम शासकीय नियम के अनुरूप होते हैं वे पूरे कराए जाते हैं.

बड़ी खबर: पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की बिगड़ी तबीयत, एम्स अस्पताल में कराया गया भर्ती 

इन महिलाओं ने किया कांग्रेस प्रवेश

बुधवार को रायपुर में मोहम्मद अकबर के समक्ष कांग्रेस प्रवेश करने वाली महिलाओं में अधिकांश पवनतरा गांव की है. कांग्रेस में शामिल होने वाली महिलाओं में चंद्रिका साहू, पार्वती गोंड, केसर गोंड, हेमलता यादव, यमुना गोंड़, धान बाई गोंड, सुकवारो पटेल, निर्मला पटेल, सुशीला गोंड, गीता साहू, जनिया बाई, भगवंतीन, राम्हीन साहू, द्रोपदी साहू, मंजू सेन, रमशिला गोंड, ललिता गोंड, प्रमिला पटेल, मेहतरिन धोबी, शांति बाई, रामफुल साहू, जलकुंवर साहू, चंद्रिका साहू, ललिता धुर्वे, रम्हौतिन साहू, हरकुंवर पटेल, इंद्राबाई पटेल, शांति बाई साहू, निशा खरे, जानकी साहू, रामफूल, कौशिल्या, बदन गोड़, संतोषी मरार, धनकुंवर साहू, अलवंतिन. दामिनी धुर्वे, अमरिका मानिकपुरी, सीता निषाद, प्रेमबाई, पंचकुंवर, बिराजो, सुशीला साहू, सरस्वती साहू, प्रमीला पटेल, मेहतरीन, रमीला, सुशीला पटेल, धनकुंवर,संतोषी, रजवंतीन, सुमित्रा, नैन कुंवर और फूल बाई शामिल है.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।