अलकायदा आतंकियों का नया गढ़ बना केरल, संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा

दिल्ली। देश में अलकायदा दक्षिण भारतीय राज्य केरल में अपने पैर पसार रहा है। आतंकियों का नया गढ़ ये राज्य बन रहा है। इस खुलासे के बाद खुफिया एजेंसियों की नींद उड़ गई है।

संयुक्त राष्ट्र की आईएसआईएस, अल-कायदा और इनसे संबद्ध व्यक्तियों एवं संस्थाओं से जुड़ी एक निगरानी दल की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा तालिबान के तहत अफगानिस्तान के निमरूज, हेलमंद और कंधार प्रांतों से काम करता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि, संगठन में बांग्लादेश, भारत, म्यामांर और पाकिस्तान से 150 से 200 के बीच सदस्य हैं। एक्यूआईएस का मौजूदा सरगना ओसामा महमूद है, जिसने मारे गए आसिम उमर की जगह ली है। ऐसी जानकारी मिल रही है कि एक्यूआईएस अपने पूर्व मुखिया की मौत का बदला लेने के लिए क्षेत्र में तगड़ी जवाबी कार्रवाई की साजिश रच रहा है।

रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि, एक सदस्य राष्ट्र ने खबर दी है कि 10 मई, 2019 को घोषित, आईएसआईएस के भारतीय सहयोगी (हिंद विलायाह) में 180 से 200 के बीच सदस्य हैं। इसमें कहा गया है कि केरल और कर्नाटक राज्यों में आईएसआईएस सदस्यों की अच्छी-खासी संख्या है। खास कर केरल अलकायदा आतंकवादियों का नया गढ़ बनता जा रहा है। इस रिपोर्ट के बाद देश की सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं।

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।