केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों के विरोध में किसान सभा का किसान मुक्ति सत्याग्रह 9 को राजिम में

रायपुर। अगस्त क्रांति दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय क्रांतिकारी किसान सभा के नेतृत्व में ‘कॉरपोरेट्स कृषि छोड़ो’ के पं. सुन्दर लाल शर्मा चौक, राजिम में 9 अगस्त को 12 बजे किसान मुक्ति सत्याग्रह करने का निर्णय लिया है. यह आयोजन कोरोना संक्रमण से बचाव के आवश्यक निर्देशों का पालन करते हुए किया जाएगा.

Close Button

अखिल भारतीय क्रांतिकारी किसान सभा के राज्य सचिव तेजराम विद्रोही ने बताया कि 9 अगस्त एक ऐतिहासिक दिन है. इस दिन स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने ‘ब्रिटिश भारत छोड़ो’ का युद्धघोष किया था. समिति ने 9 अगस्त को ‘देशी और विदेशी कॉरपोरेट्स भारतीय कृषि छोड़ो’ का आह्वान किया है.

उन्होंने कहा कि हमारा देश कोविड 19 के कारण बहुत गंभीर संकट के बीच है. विड प्रभावितों की संख्या 16 लाख को पार कर रही है, तब मोदी सरकार जीडीपी को प्राथमिकता देते हुए जीवन को प्राथमिकता देने के बजाय कॉरपोरेट हितों को प्राथमिकता दे रही है. इस कदम के विरोध में 9 अगस्त को हमने किसान मुक्ति सत्याग्रह का आह्वान किया है. चर्चा में किसान सभा के उपाध्यक्ष मदन लाल साहू, जहुर राम, ललित कुमार, उत्तम कुमार, भोजलाल नेताम सम्मिलित हुए।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।