राजधानी में पतंग महोत्सव का आयोजन, विधायक, महापौर के साथ शहरवासियों ने उड़ाए पतंग

सत्यपाल सिंह, रायपुर। राजधानी रायपुर में मकर संक्रांति पर्व के मौके पर पतंग महोत्सव का आयोजन किया गया. नगर निगम की ओर से आयोजित इस महोत्सव में विधायक कुलदीप जुनेजा, महापौर एजाज़ ढेबर के साथ बड़ी संख्या में लोग पतंग उड़ाने गॉस मेमोरियल मैदान पहुँचे.

इस महोत्सव में हिस्सा लेने के लिए छत्तीसगढ़ के कई नामी पतंगबाज़ों के साथ गुजरात से भी कई पतंगबाज़ आए थे. विधायक कुलदीप जुनेजा ने कहा कि इस आयोजन के लिए मैं महापौर और निगम प्रशासन को बधाई देता हूँ.  मैं प्रदेश के CM को बधाई देता हूँ , जिन्होने प्रदेश की स्थानीय उत्सवों को महोत्सव में बदलने का काम किया है. मकर सक्रांति में तिल गुड़ का विशेष महत्व होता है. आज तील से मेरा तुलादान किया गया है इसके लिए विशेष आभार प्रकट करता हूँ.

महापौर एजाज़ ढेबर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पहली बार इस तरह से पतंग महोत्सव का आयोजन किया गया है. हमारी कोशिश है कि इससे गुजरात और महाराष्ट्र में होने वाले बड़े महोत्सव का स्वरूप दे सके. मैं ऐलान करता हूँ कि यह आयोजन अब हर साल होगा.

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।