जानिए अस्पताल से सौरव गांगुली को कब मिलेगी छुट्टी और अब उनकी कैसी है तबियत ?

स्पोर्ट्स डेस्क– अभी हाल ही में सौरव गांगुली को हल्का दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती किया गया,  सौरव गांगुली को अचानक ही दिल का दौरा पड़ने के बाद ये खबर आग की तरह फैली, क्योंकि सौरव गांगुली की फैन फॉलोइंग थोड़ी नहीं बल्कि बहुत ज्यादा है, उनके लिए दुआओं का दौर भी शुरू हो गया और अब ऐसे में सौरव गांगुली के फैंस के लिए अच्छी खबर है कि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिलने वाली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सौरव गांगुली के बारे में वुडलैंड्स अस्पताल की सीईओ डॉक्टर रुपाली बासु ने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिलेगी, और नियमित रुप से उनके घर पर ही उन पर नजर रखी जाएगी।

रुपाली बासु के मुताबिक शनिवार को 48 साल के सौरव गांगुली को हल्का दिल का दौरा पड़ने के बाद उनके इलाज के लिए बनाई गई 9 सदस्यीय मेडिकल टीम ने सोमवार को सुबह ही मीटिंग की, कार्डियक सर्जन देवी शेट्टी और रमाकांत पांडा, कार्डियोलॉजिस्ट सैमुअल मैथ्यू आदि ने भी जूम और फेन पर इनपुट लिए गए, सौरव गांगुली के हार्ट में दो कोरोनरी ब्लॉकेज को एजियोप्लास्टी से क्लियर किया गया, पैनल  की मीटिंग में एंजियोप्लास्टी से इलाज पर भी चर्चा की गई, पैनल की सर्वसम्मति एंजियोप्लास्टी को टालने पर बनी, उनके अनुसार गांगुली सीने में बिना किसी दर्द के स्थिर है।

गौरतलब है कि इस मीटिंग में परिवार के सदस्यों को भी शामिल किया गया था, उन्हें सौरव गांगुली के आगे के इलाज के बारे में भी बताया गया, बीसीसीआई अध्यक्ष का इलाज कर रहे डॉक्टर्स उन पर लगातार निगरानी रेखेंगे, और घर लौटने के बाद भी उनके लिए सेहत संबंधी प्लान तैयार किए जाएंगे, इससे पहले अस्पताल ने रविवार को सौरव गांगुली की सेहत के बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि उन्होंने रविवार रात 10 बजेके करीब  खाना खाया।

सौरव गांगुली को 2 जनवरी को वर्कआउट के दौरान उनके सीने में दर्द की शिकायत हुई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया, उन्हें स्टेंट लगाया गया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।