आईपीएल सीजन-13, जानिए मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी हैं शामिल, कब-कब जीता खिताब

स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-13 का आगाज 19 सितंबर शनिवार के दिन से होने जा रहा है और पहला मुकाबला पिछले सीजन की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस और उपविजेता टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। ये दोनों ही टीम आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों में से एक हैं, और बड़े मुकाबले में कैसे चैंपियन बना जाता है दोनों ही टीम को बखूबी आता है, आईपीएल के इस सीजन में भी इन दोनों ही टीमों पर नजर रहने वाली है।

Close Button

मुंबई इंडियंस क्या लगा पाएगी पंच ?

आईपीएल सीजन-13 में मुंबई इंडियंस की टीम पर सबकी नजर रहने वाली है, क्योंकि मुंबई इंडियंस की टीम ने अबतक सबसे ज्यादा बार चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है, और इस बार एक बार फिर से आईपीएल का खिताब जीतकर चैंपियन का पंच लगाना चाहेगी।

मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल में साल 2013, 2015, 2017 और 2019 में खिताबी जीत दर्ज की है।

चेन्नई सुपरकिंग्स लगा पाएगी जीत का चौका

वहीं आईपीएल में एम एस धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स भी मजबूत टीमों में से एक है, इस टीम में सबसे ज्यादा अनुभवी खिलाडियों की फेहरिस्त रहती है, और ये टीम हर सीजन में मजबूत टीम बनकर उभरती है, इस सीजन में भी इस टीम पर सबकी नजर रहने वाली है। चेन्नई सुपरकिंग्स टीम की नजर इस सीजन में आईपीएल खिताब जीतकर चैंपियन बनने का चौका लगाने पर रहेगी।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने अबतक तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है, चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने अबतक साल 2010, साल 2011 और साल 2018 में तीन बार खिताब अपने नाम कर चुकी है।

आईपीएल सीजन-13, मुंबई इंडियंस की टीम

आईपीएल सीजन-13 में भी मुंबई इंडियंस की टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों की भरमार है, मुंबई इंडियंस की टीम ने इस बार भी रोहित शर्मा ही टीम के कप्तान हैं। इसके अलावा युवा खिलाड़ी अनमोल प्रीत सिंह, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर, नाथन कोल्टर नाइले, क्विंटन डिकॉक, दिग्विजय देशमुख, धवल कुलकर्णी, क्रिस लिन, मिशेल मैक्लीघन, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, मोहसिन खान, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पेंटिंसन, कीरोन पोलार्ड, बलवंत राय, अनुकूल रॉय, शेरफेन रदरफोर्ड, सौरभ तिवारी, आदित्य तारे, जयंत यादव, सूर्यकुमार यादव शामिल हैं।

आईपीएल सीजन-13, चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम

आईपीएल सीजन-13 में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में भी धुरंधर खिलाड़ियों की भरमार है, आईपीएल सीजन-13 में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में कप्तानी एम एस धोनी ही कर रहे हैं, हलांकि इस टीम में इस बार सुरेश रैना और हरभजन सिंह नहीं हैं, दोनों ने इस बार आईपीएल से अपने निजी कारणों से हटना ही बेहतर समझा है।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में एम एस धोनी कप्तान, इसके अलावा ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, केएम आसिफ, पीयूष चावला, सैम कुर्रान, फाफ डुप्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, जोश हेजलवुड, इमरान ताहिर, रविंन्द्र जडेजा, केदार जाधव, नारायण जगदीशन, मोनू कुमार, लुंगी नगदी, अंबाती रायुडू, रविश्रीनिवासन साई किशोर, मिशेल सैंटनर, शर्दुल ठाकुर, मुरली विजय, शेन वाटसन, कर्ण शर्मा शामिल हैं, और इन्हीं खिलाडियों पर इस बार चेन्नई को चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी रहेगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।