जानिए आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा कप्तान बदलने वाली टीम कौन सी है ?

स्पोर्ट्स डेस्क– आईपीएल का आगाज हो चुका है, और रोमांचक मुकाबलों का दौर  भी शुरू हो चुका है, सीजन का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला गया, जहां चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम जीत से आगाज करने में सफल रही, तो वहीं मुंबई इंडियंस की टीम को हार का सामना करना पड़ा। तो वहीं रविवार के दिन दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला खेला गया।

किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में दो युवा कप्तानों की टीम के बीच भिड़ंत देखने को मिली, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान जहां युवा श्रेयस अय्यर थे, तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब टीम की कप्तानी इस बार युवा लोकेश राहुल कर रहे हैं।

आईपीएल के इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम पर सबकी नजर रहने वाली है, क्योंकि इस टीम के कप्तान लोकेश राहुल हैं जो पहली बार आईपीएल में किसी टीम की कप्तानी कर रहे हैं, इसके साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब टीम आईपीएल इतिहास की पहली ऐसी टीम भी बन चुकी है,  जिसने सबसे ज्यादा बार टीम के कप्तान बदले हैं।

आईपीएल सीजन-13 का आयोजन चल रहा है, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अबतक 12 बार अपनी टीम का कप्तान बदला है। लोकेश राहुल किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के 12वें कप्तान हैं।

 

हलांकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी कप्तान बदलने के मामले में किंग्स इलेवन पंजाब से ज्यादा पीछे नहीं है, दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने भी अबतक 11 बार अपनी टीम के कप्तान बदले हैं।

बहरहाल अब देखना ये है कि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस बार बड़े ही रणनीतिक अंदाज में अपनी टीम का कप्तान लोकेश राहुल को बनाया है, टीम के हेड कोच अनिल कुंबले हैं, क्या लोकेश राहुल की कप्तानी में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम टूर्नामेंट में पहला खिताब जीतने में कामयाब हो पाएगी, क्योंकि किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स दोनों ही टीम अबतक खिताब पर अपना कब्जा नहीं जमा सकी हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।