शानदार TRICK ! अपने फोन में बदल लें ये एक Setting, बिना नेटवर्क के भी हो जाएगी Calling! जानिए तरीका…

टेक डेस्क। वाईफाई कालिंग (Wifi Calling) आपको बैड नेटवर्क एरिया में भी कॉलिंग करने की सुविधा देती है. इस फीचर के साथ आप अपने कनेक्टेड वाईफाई की मदद से कॉल कर पाते हैं, वाईफाई कालिंग में आपका कॉल VoLTE ( वॉइस ओवर LTE ) के बजाय  VoIP ( वॉइस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल) का यूज करता है.

वाईफाई कालिंग को समझने के लिए आप सोचिए अगर आप बेसमेंट में है और वह नेटवर्क सही नहीं आ रही है लेकिन वाईफाई का कनेक्शन स्ट्रांग है तो आपका उस वाईफाई के जरिए अपने कॉल कर सकते है. तो हम आपको बताते है कि कैसे आप अपने स्मार्टफोन में इस फीचर को इनेबल कर सकते है.

वाईफाई कालिंग तब बहुत काम आती है जब आपके एरिया या फिर बेसमेंट जैसे एरिया में आप कॉल करना चाह रहे हो, कई बार हमने देखा है की अक्सर ऐसी जगहों पर हमारा कॉल ड्राप हो जाता है. वाईफाई कालिंग के चलते कॉल ड्रॉपिंग की संख्या में कमी आई है. भारत में रिलायंस जियो, एयरटेल और आईडिया-वोडाफोन टेलीकॉम ऑपरेटर वाईफाई कालिंग की सुविधा बगैर किसी चार्ज के प्रोवाइड कराते है.

आइए जानते हैं आप भी कैसे अपने एंड्रायड स्मार्टफोन में वाईफाई कालिंग को एक्टिवेट कर सकते हैं… अपने स्मार्टफोन में वाईफाई कालिंग को एक्टिवेट करने के लिए आप हमारे बताये गए स्टेप्स को फॉलो करे.

सबसे पहले आप अपने फ़ोन के सेटिंग में जाए उसके बाद अपने नेटवर्क कनेक्शन में जाए ( कई स्मार्टफोन में यह मोबाइल नेटवर्क या फिर कनेक्शन भी हो सकता है).

उसके बाद आप वाईफाई प्रेफरेंस ऑप्शन में जाए और एडवांस पर टैप करें.

उसके बाद आप वाईफाई कॉलिंग का ऑप्शन सेलेक्ट करे, अगर आप 2 सिम यूज करते है तो आप दोनों सिम के लिए भी वाईफाई कॉलिंग एक्टिवेट कर सकते है, कई स्मार्टफोन में आपको नेटवर्क मेन्यू में ही आपको वाईफाई कॉलिंग का ऑप्शन दिख जाता है.

iPhone में कैसे करे वाईफाई कॉलिंग को एक्टिवेट

अपने iPhone के सेटिंग में जाए और फ़ोन पर क्लिक करें.

उसके बाद फ़ोन डेटा पर टैप करे और वाईफाई कॉलिंग को सेलेक्ट करे( यदि आपका नेटवर्क प्रोवाइडर यह सुविधा दे रहा हो तो).

वाईफाई कॉलिंग ऑन दिस iPhone को टॉगल करें.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।