जानिए आखिर इस क्रिकेटर ने धोनी से जोड़कर रोहित शर्मा को ऐसा क्या कह दिया, जिसे अब हर कोई जानना चाहता है

स्पोर्ट्स डेस्क- एम एस धोनी टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक, पूरी दुनिया ने उनकी कप्तानी, उनके खेल और क्रिकेट को लेकर उनकी समझ को देखा है, और आज भी पूरी दुनिया उनका लोहा मानती है, और उनके खेल को सलाम करती है, एम एस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने उंचाइयों को छुआ है भारतीय टीम ने एम एस की कप्तानी में वो कामायाबियां हासिल की हैं जो वर्ल़्ड क्रिकेट की दूसरी टीम हासिल नहीं कर सकी है, एम एस धोनी इकलौते ऐसे कप्तान हैं जिनकी कप्तानी में किसी टीम ने आईसीसी की तीन ट्रॉफी जीती हैं, एम एस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रही, साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रही और फिर साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने में कामयाब रही, हर परिस्थिति में कूल रहने वाले एम एस धोनी को कूल कप्तान भी कहा जाता था।

Close Button

एम एस धोनी और सुरेश रैना की अच्छी बनती थी, कहा जाता है कि दोनों बहुत अच्छे दोस्त भी हैं, और अक्सर रैना एम एस की तारीफ करते हुए ही मिलते हैं, ऐसे में अब एम एस धोनी को लेकर सुरेश रैना ने कहा है कि रोहित शर्मा मौजूदा टीम इंडिया में ऐसे खिलाड़ी हैं जिनमें एम एस धोनी जैसा बनने की काबिलियत है।

रैना कहते हैं मैं कहूंगा कि रोहित शर्मा  इंडियन क्रिकेट टीम के अगले महेंन्द्र सिं धोनी हैं, मैं उनको देख चुका हूं, वो शांत हैं, वो सुनना पसंद करते हैं, उन्हें साथी खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देना अच्छा लगता है, और सबसे बडी़ बात है कि उन्हें फ्रंट से लीड करना अच्छा लगता है, जब कोई कप्तान फ्रंट से लीड करता है तो वो ड्रेसिंग रुम के माहौल के लिए भी अच्छा होता है।

सुरेश रैना आगे कहते हैं कि रोहित शर्मा ये समझते हैं कि सभी कप्तान हैं मैं उनको देख चुका हूं, उनकी कप्तानी में खेल चुका हूं, जब उन्होंने बांग्लादेश में एशिया कप जीता था, मैंने देखा था किस तरह से उन्होंने शार्दुल ठाकुर वाशिंगटन सुंदर और युजवेंन्द्र चहल जैसे युवा खिलाड़ियों में कॉन्फिडेंस भरा था।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा की कप्तानी और उनकी लीडरशिप क्वालिटी की हर कोई  तारीफ करता है और जब जब मौका मिला है रोहित ने हर मंच में बतौर कप्तान खुद को साबित भी किया है, रोहित शर्मा ने आईपीएल में कई बार अपनी फ्रेंचाईजी टीम को चैंपियन बनाया, और अपनी कप्तानी का शानदार नजारा पेश किया, इसके अलावा जब भी टीम इंडिया में विराट कोहली को आराम दिया जाता है रोहित शर्मा ही टीम की कप्तानी करते हैं, और जब जब ऐसा हुआ उन्होंने टीम को कामयाबी दिलाई, और बतौर कप्तान सफल भी रहे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।