जानिए आखिर क्यों आधे टूर्नामेंट में ही बदल दिया गया इस टीम का कप्तान

स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-12 अब धीरे-धीरे अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंचता जा रहा है, अब हर टीम के लिए एक-एक मुकाबला अहम होता जा रहा है, सभी टीमों के बीच मैच के दौरान जोरदार संघर्ष भी देखने को मिल रहा है।

कई टीम जहां शानदार खेल दिखाने में कामयाब हो रही हैं, और जीत भी हासिल कर रही हैं, तो कई टीम अभी भी जीत के लिए लय को बरकरार नहीं रख पा रही हैं, और इसीलिए अब तो कुछ टीमों ने अपने कप्तानों को भी बदलना शुरू कर दिया है।

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने बदला कप्तान

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपना कप्तान आईपीएल के मौजूदा सीजन के बीच टूर्नामेंट में ही बदल दिया है। राजस्थान रॉयल्स टीम की कप्तानी मौजूदा सीजन में भी अजिंक्या रहाणे ही कर रहे थे लेकिन अब राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाईजी टीम ने अपना कप्तान बदल दिया है, और आज खेले गए मुंबई इंडियंस के साथ मुकाबले से स्टीवन स्मिथ को ये जिम्मदारी सौंप दी। और अब आईपीएल के मौजूदा सीजन में बचे सभी मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स टीम की कप्तानी स्टीवन स्मिथ ही करेंगे।

कप्तान बदलने के बाद राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाईजी ने जो प्रेस रिलीज जारी किया है उसके मुताबिक रहाणे ने टीम को पिछले साल प्ले ऑफ में पहुंचाने के लिए शानदार कप्तानी की थी, साल 2019 में टीम को वापस ट्रैक पर लाने के लिए फ्रेंचाईजी ने सोचा है कि नए अप्रोच की जरूरत है, प्रेस रिलीज में आगे लिखा है कि कि राजस्थान रॉयल्स के लीडरशिप का स्मिथ हमेशा से हिस्सा रहे हैं, टीम के लिए रहाणे अहम हिस्सा रहेंगे। प्वाइंट टेबल में ऊपर आने के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम इसे छोटा सा रिकंस्ट्रक्शन मानती है।

गौरतलब है कि पहले राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी स्टीवन स्मिथ ही करते थे, लेकिन पिछले साल स्टीवन स्मिथ को बॉल टेंपरिंग कांड की वजह से एक साल के लिए बैन कर दिया गया था जिसके बाद अजिंक्या रहाणे ही पिछले सीजन में टीम की कप्तानी कर रहे थे, आईपीएल का मौजूदा सीजन जब शुरू हुआ तो स्टीवन स्मिथ की टीम में वापसी तो हो गई लेकिन फ्रेंचाईजी ने अपने टीम का कप्तान नहीं बदला, लेकिन अब टीम के प्रदर्शन को देखते हुए फ्रेंचाईजी ने टीम का कप्तान एक बार फिर से बदल दिया है, अब देखना ये है कि स्टीवन स्मिथ की कप्तानी में टीम कैसा प्रदर्शन करती है। हलांकि आज खेले गए मुकाबले में उनकी कप्तानी में ही टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत दर्ज की है। 

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।