कान्हा नेशनल पार्क में ‘कोदो कुटकी तिहार’ शुरू, यहां आपको जनजातीय संस्कृति को नजदीक से जानने का मिलेगा मौका

दीपक ताम्रकार, मंडला। कान्हा नेशनल पार्क में कान्हा में बहार, कोदो कुटकी तिहार का शुभारंभ रविवार को हो गया। केंद्रीय इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री फग्गन सिंह ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण एवं जलशक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, राज्यसभा सांसद संपतिया उइके, जिला पंचायत अध्यक्ष सरस्वती मरावी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष शैलेश मिश्रा, बिछिया विधायक नारायण सिंह पट्टा अन्य उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ेः बाइक के अंदर नाग-नागिन का रोमांसः हेडलाइट के अंदर आराम फरमा रहे जोड़े को देखकर बाइक सवारों के हाथ-पांव फुले, घंटों मशक्कत के बाद निकाला बाहर

कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को जनजातीय संस्कृति का नजदीक से जानने का मौका मिलेगा। इस दौरान केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल,राज्य सभा सांसद सम्पतिया उइके ने कार्यक्रम में जनजाति समाज की जीवन शैली पर आधारित तथा अन्य उत्पादों पर आधारित लगे विभिन्न स्टालों को देखा।

इसे भी पढ़ेः आस्था या अंधविश्वास! जंगल में प्राकृतिक स्रोत के जल से बीमारियां ठीक करने का दावा, इस सिद्ध बाबा के पास बड़ी संख्या में पहुंचते हैं ग्रामीण

केंद्रीय मंत्री कुलस्ते ने मोचा जिला मण्डला मे आदिवासी लोक नृत्य, पुरातात्विक संस्कृति व इतिहास के उत्सव कान्हा मे बहार कोदो-कुटकी-तिहार मे अयोजित सभा को संबोधित भी किया।

इसे भी पढ़ेः महाकाल मंदिर में गाने शूट करने पर बवालः महिला ने मांगी माफी, सोशल मीडिया से डिलीट किया वीडियो

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।