सचिन, धोनी जैसे दिग्गजों के इस खास रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गए कोहली, पढ़िए पूरी खबर

स्पोर्ट्स डेस्क- एक दौर था जब सचिन तेंदुलकर खेलते थे, तो जब भी वो बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरते थे तो कोई न कोई रिकॉर्ड उनका इंतजार करते रहता था. ठीक उसी तरह इन दिनों टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी जिस भी मैच में बल्लेबाजी करने उतरते हैं कोई न कोई रिकॉर्ड उनका इंतजार करता है.

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में भी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास शानदार मौका था कि वो शतक लगातार इस मैदान में सचिन तेंदुलकर, एम एस धोनी, रिकी पोंटिंग, अजहरुद्दीन जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के इस खास रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देते, लेकिन फिलहाल ऐसा नहीं हो सका.

कोटला में चूके विराट

 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पांचवें वनडे मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा, तो इस मैच में विराट कोहली बुरी तरह से फ्लॉप रहे, कोहली 22 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हो गए। और खास रिकॉर्ड को बनाने से चूक गए.

दरअसल दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सचिन तेंदुलकर हैं, तेंदुलकर के नाम वनडे क्रिकेट में इस मैदान में 8 मैच में 300 रन हैं. इसके बाद अजहरूद्दी ने इस मैदान में 7 मैच में 267 रन बनाए हैं, एम एस धोनी 9 मैच में 260 रन, और फिर रिकी पोंटिंग ने 3 मैच में 345 रन, और कोटला के अपने इस घरेलू मैदान में विराट कोहली ने 7 मैच में 222 रन बनाए हैं.

गौरतलब है कि इस मैच में विराट कोहली के पास शानदार मौका था कि वो अपने घरेलू मैदान दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएं, लेकिन इस मैच में ऐसा नहीं कर सके, और इस खास रिकॉर्ड को बनाने से चूक गए.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।