अब गेंद को लेकर कोहली ने कही बड़ी बात, यहां बनने वाली गेंद को बताया शानदार

स्पोर्ट्स डेस्क– भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कल से खेला जाएगा, लेकिन उससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भारतीय सरजमीं पर मैच के दौरान इस्तेमाल होने वाली गेंद पर बड़ी बात कह दी है।

जब गेंद को लेकर बोले कोहली
विराट कोहली भारत में बनने वाली एसजी की गेंद पर नाखुशी जताई, और उसके गुणवत्ता पर भी सवाल उठाए, तो वहीं इंग्लैंड में बनने वाली ड्यूक गेंद की जमकर तारीफ की, इतना ही नहीं कोहली ने यहां तक कह दिया कि पूरे वर्ल्ड में ड्यूक के गेंद से ही क्रिकेट खेला जाना चाहिए। कोहली ने कहा मेरा मानना है कि ड्यूक गेंद टेस्ट क्रिकेट के लिए सबसे शानदार है, मैं पूरे वर्ल्ड में इस गेंद से खेलने की सिफारिश करूंगा, इस गेंद की सीम कड़ी और सीधी है और इस गेंद में निरंतरा भी बनी रहती है।

गौरतलब है कि विराट कोहली से पहले आर अश्विन ने भी एक बार कहा था कि वो कूकाबुरा गेंद से गेंदबाजी करने में ज्यादा सहज महसूस करते हैं, और अब कोहली ने भी उनकी इन बातों का समर्थन किया है, कोहली ने कहा मैं पूरी तरह से उनसे सहमत हूं, 5 ओवर में गेंद घिस जाती है ऐसा हमने पहले कभी नहीं देखा था, जिस गेंद का उपयोग किया जाता था उसकी गुणवत्ता काफी अच्छी थी, और मुझे नहीं पता कि अब इसमें गिरावट क्यों आ गई है।

जानिए किस देश में कौन सा गेंद
भारत अपने देश में बने एसजी के गेंदों का इस्तेमाल टेस्ट मैच के लिए करता है, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम ड्यूक गेंद का इस्तेमाल करती है, जबकि ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, और श्रीलंका कूकाबूरा का इस्तेमाल करते हैं।

विज्ञापन

survey lalluram
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।