कोहली का शतक गया बेकार, रांची में टीम इंडिया को मिली हार, यहां पढ़िए पूरे मैच का हाल

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा वनडे मैच रांची में खेला गया, जहां टीम इंडिया को 32 रन से हार का सामना करना पड़ा.

32 रन से मिली शिकस्त

ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के सामने 314 रन का टारगेट रखा था, जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम 48.2 ओवर में ही 281 रन बनाकर ढेर हो गई. भारतीय टीम की ओर से कप्तान विराट कोहली ने जरूर 95 गेंद में 123 रन की पारी खेली, अपनी इस पारी में कोहली ने 16 चौके और 1 सिक्सर भी लगाया, लेकिन इसके अलावा टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका, जिसके चलते भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम  के बल्लेबाजों में शिखर धवन 1 रन, रोहित शर्मा 14 रन, अंबाती रायुडू 2 रन, एम एस धोनी 26 रन, केदार जाधव 26 रन, विजय शंकर 32 रन, रविंन्द्र जडेजा 24 रन बनाकर आउट हुए. एक तरह से देखा जाए तो जिस तरह से  विराट कोहली ने बल्लेबाजी की, और शतकीय पारी खेली उसे देखकर टीम इंडिया की हार की वजह बाकी के बल्लेबाजों का फ्लॉप रहना भी रहा.

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों में पैट कमिंस, रिचर्ड्सन, और एडम जंपा तीनों ही गेंदबाजों ने 3-3 विकेट हासिल किए, और नाथन लायन ने 1 विकेट लिया.

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी

आज ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया और एक बड़ा टारगेट सेट किया, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 313 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से आज पहले विकेट के लिए बड़ी साझेदारी हुई, उस्मान ख्वाजा और एरॉन फिंच ने पहले विकेट के लिए 31.5 ओवर में 193 रन जोड़े, मैच में उस्मान ख्वाजा ने शानदार शतकीय पारी खेली, ख्वाजा ने 104 रन बनाए, एरॉन फिंच ने 93 रन की पारी खेली, ग्लेन मैक्सवेल ने 47 रन बनाए.

टीम इंडिया की गेंदबाजी

भारतीय टीम के गेंदबाजों में आज सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए, हलांकि फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव ने 3 विकेट जरूर हासिल किए, 1 विकेट मोहम्मद शमी को मिला, बाकी के गेंदबाज कोई विकेट नहीं ले सके, तो वहीं सभी गेंदबाजों ने आज जमकर रन लुटाए.

मौजूदा सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैच की सीरीज खेली जा रही है, जहां सीरीज में तीन मुकाबले खत्म हो चुके हैं, और मौजूदा सीरीज में अभी भी टीम इंडिया 2-1 से आगे है.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।