कोविड के कारण कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव स्थगित, 7 से 14 जनवरी के बीच होना था आयोजन …

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए शुक्रवार से शुरू होने वाले कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (केआईएफएफ) को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है. केआईएफएफ का आयोजन 7 से 14 जनवरी के बीच होना था.

राज्य के सूचना और संस्कृति विभाग द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है, “राज्य सरकार ने नागरिकों की सुरक्षा पर सावधानीपूर्वक विचार करते हुए, 7-14 जनवरी से होने वाले 27वें कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव को अस्थायी रूप से स्थगित करने का निर्णय लिया है. महोत्सव की अगली तिथि की सूचना यथासमय दी जाएगी.”

इसे भी पढ़ेंः एक बार फिर इंडिया के लिए खेलते नजर आएंगे युवराज, जानिए कब हो रही है क्रिकेट में वापसी 

यह घटनाक्रम केआईएफएफ के आयोजकों द्वारा आयोजन स्थलों की क्षमता 50 प्रतिशत सीमित करके कार्यक्रम को आगे बढ़ाने की योजना की घोषणा के ठीक एक दिन बाद आया है. मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान आयोजकों ने कहा था कि एक सप्ताह का कार्यक्रम शुक्रवार से शुरू होगा और इसमें 180 फिल्मों के 200 शो होंगे. इस कार्यक्रम के तहत, राज्य की राजधानी के 10 अलग-अलग सिनेमाघरों में फिल्मों का प्रदर्शन किया जाना था.

इसे भी पढ़ेंः कोविड के कारण कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव स्थगित, 7 से 14 जनवरी के बीच होना था आयोजन … 

मुख्य रूप से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा वर्चुअल उद्घाटन होने वाले महोत्सव में इस वर्ष फिनलैंड को फोकस देश के रूप में रखा गया था. इसकी शुरूआत सत्यजीत रे की 1970 में आई फिल्म ‘अरण्येर दिन रात्री’ से होनी थी.

मंगलवार को, पश्चिम बंगाल ने 9,073 ताजा कोविड मामलों की सूचना दी थी, एक ही दिन में 49.27 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई, जिसमें कोलकाता में आधे से अधिक संक्रमण थे. राज्य ने मंगलवार को 16 ताजा मौतें भी दर्ज कीं, जिसने इसके कुल कोविड की मृत्यु को 19,810 तक पहुंचा दिया.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!