नीति आयोग की डेल्टा रैकिंग में कोंडागांव जिले को मिला पहला स्थान, सीएम भूपेश ने दी बधाई

रायपुर– नीति आयोग द्वारा मई माह की जारी डेल्टा रैकिंग में छत्तीसगढ़ के कोण्डागांव जिला ने बाजी मारी है और पूरे देश में आकांक्षी जिलों में प्रथम स्थान हासिल किया है. नीति आयोग द्वारा देश के आकांक्षी जिलों में से पांच मोस्ट इम्पू्रवड डिस्ट्रिक्ट (पांच सबसे ज्यादा सुधार वाले जिलों) की सूची जारी की गई है, जिसमें छत्तीसगढ़ का कोण्डागांव जिला पहले स्थान पर है.

दूसरे स्थान पर उत्तरप्रदेश का फतेहपुर जिला, तीसरे स्थान पर झारखण्ड का पाकुर, चौथे स्थान पर राजस्थान का धौलपुर तथा पांचवें स्थान पर उत्तरप्रदेश का चित्रकूट जिला है. कोण्डागांव जिले में स्वास्थ्य और पोषण के साथ ही अधोसंरचना विकास के कार्यों का बेहतर तरीके से क्रियान्वयन सुनिश्चित कर आमजन जीवन को बेहतर और आसान किया गया है. नीति आयोग द्वारा जारी डेल्टा सूची में कोण्डागांव जिले को पहला स्थान मिलने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और जिला प्रशासन सहित पूरे जिलेवासियों को इसके लिए बधाई दी है.

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।