ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व दिग्गज ने बताया कि आखिर कुलदीप यादव क्यों है इतने खतरनाक गेंदबाज

Kandy: India's Mahendra Singh Dhoni with Kuldeep Yadav during a practice session at Pallekele International Cricket Stadium at Pallekele, Kandy in Sri Lanka on Saturday. PTI Photo by Manvender Vashist(PTI8_26_2017_000044B)

स्पोर्ट्स डेस्क- टीम इंडिया अगर पिछले कुछ महीनों में घरेलू सरजमीं से लेकर, विदेशी पिचों तक शानदार खेल दिखाने में कामयाब रही है, तो उसमें टीम के फिरकी गेंदबाजों का सफल होना भी रहा है।टीम के फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंन्द्र चहल, दोनों ही कलाई के गेंदबाज हैं, और दोनों ही युवा गेंदबाज अब भारतीय लिमिटेड ओवर के क्रिकेट में अपनी एक खास पहचान बना चुके हैं, साथ ही टीम में अपनी एक जगह भी फिक्स कर चुके हैं, जहां भी इन दोनों गेंदबाजों की जोड़ी को मौका मिला है इन्होंने खुद को साबित किया है।

और यही वजह भी है कि अब लिमिटेड ओवर के क्रिकेट से एक तरह से आर अश्विन की जगह तो ये गेंदबाज ले ही चुके हैं, साथ ही रविंन्द्र जडेजा को भी बहुत कम ही प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है, क्योंकि ये दोनों ही गेंदबाज शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं।

और इसीलिए वर्ल्ड कप से पहले ये दोनों ही युवा गेंदबाज अब सुर्खियों में हैं और दुनिया भर के खिलाड़ियों की नजर इन पर है, क्योंकि ये हर किसी को पता है कि आगामी वर्ल्ड कप में कुलदीप यादव और युजवेंन्द्र चहल पर सबकी नजर रहेगी, और दुनिया के कई बल्लेबाज तो इन दोनों ही गेंदबाजों की तोड़ निकालने में भी जुटे हुए होंगे।

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व दिग्गज ने की तारीफ

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज मैथ्यू हेडन ने तो वैसे कुलदीप यादव और युजवेंन्द्र चहल दोनों ही गेंदबाजों की जमकर तारीफ की, लेकिन साथ में ये भी कहा कि कुलदीप यादव, युजवेंन्द्र चहल की अपेक्षा ज्यादा खतरनाक हैं, और बकायदे इसकी वजह भी बताई।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कहा कि कुलदीप यादव को अपनी गेंदबाजी के दौरान शेन वार्न की तरह ड्रिफ्ट मिलता है जिसके चलते वो ज्यादा खतरनाक गेंदबाज हो जाते हैं, जबकि युजवेंन्द्र चहल को अपनी गेंदबाजी के दौरान ड्रिफ्ट नहीं मिलता है।

मैथ्यू हेडन ने कहा कि अगर मुझे इन दोनों ही गेंदबाजों में खेलने को कहा जाए तो मैं युजवेन्द्र चहल को ही खेलना पसंद करूंगा, क्योंकि चहल को खेला जा सकता है, लेकिन कुलदीप की गेंदबाजी को खेलना इतना आसान नहीं है।

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।