लल्लूराम मार्निंग बुलेटिन- टाप 10 न्यूज

  • न्यूजीलैंड से हिसाब बराबर करने आज उतरेगा भारत

भारतीय टीम को तीन टी-20 मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में 80 रन की हार मिली थी, जो कि उसकी इस फॉर्मेट में सबसे बड़ी हार है. जबकि 8 फरवरी को ऑकलैंड में दूसरा मैच खेला जाएगा और यह ‘रोहित एंड ब्रिगेड’ के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला है।

आखिर यहां मिली हार भारत को सीरीज हारने पर मजबूर कर देगी तो वनडे सीरीज में 4-1 से मात खाने वाली मेजबान न्यूजीलैंड के लिए यह जीत दर्द से राहत के समान होगी।

……….

  • 9 घंटे तक राबर्ट वाड्रा से ईडी ने की पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई और प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से गुरुवार को करीब 9 घंटे पूछताछ की। विदेश में कथित तौर पर अवैध संपत्ति रखने के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में गुरुवार को उनसे दूसरी बार पूछताछ की गई।

…….

  • मोदी ने 55 साल बनाम 55 महीने का दिया नारा, कांग्रेस को घेरा

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव का भाषण दिया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को हर मुद्दे पर घेरा। चाहे बात राफेल की हो या भ्रष्टाचार की, मोदी ने कांग्रेस को 55 साल बनाम 55 महीने का काम गिनाया। उन्होंने कहा कि BC का मतलब बिफोर कांग्रेस और  AD का मतलब है आफ्टर डायनेस्टी। मोदी के हर तंज पर संसद में सत्तापक्ष की ओर से जमकर ठहाके लगे। बीच बीच में तालियां भी बजीं।

……………..

  • कोलकाता पुलिस कमिश्नर से शिलांग में सीबीआई करेगी पूछताछ

कोलकाता पुलिस के आयुक्त राजीव कुमार से सीबीआई नौ फरवरी को शिलॉन्ग में करोड़ों रुपए के सारदा चिटफंड घोटाले के सिलसिले में पूछताछ करेगी. यह जानकारी अधिकारियों ने गुरुवार को दी. दो दिनों पहले सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जांच एजेंसी के साथ पूरा सहयोग करने का निर्देश दिया था. एजेंसी ने तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सदस्य कुणाल घोष को पूछताछ के लिए 10 फरवरी को शिलॉन्ग बुलाया है. सुप्रीम कोर्ट ने बीते मंगलवार को कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को निर्देश दिया कि वह सीबीआई के समक्ष पेश हों और जांच में पूरा सहयोग करें.

………………..

  • मुकेश अंबानी के बेटे की शादी की तारीख हुई तय, मार्च में करेंगे शादी

बीते कई दिनों से उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की होने वाली पत्नी श्लोका मेहता को कई बार शॉपिंग करते देखा गया। हाल में उन्हें मुंबई में मोनिशा जयसिंह के स्टोर के बाहर स्पॉट किया गया था। इसके बाद ये अंदाजा लगाया जाने लगा कि मुकेश अंबानी के घर जल्द शहनाई बजेगी। अब ये पूरी तरह से कन्फर्म हो गया है कि इस साल मार्च में ही आकाश अंबानी और श्लोका मेहता शादी करेंगे। दोनों की शादी की डेट भी फाइनल हो गई है।

…………………….

  • आस्ट्रेलिया ने भारत दौरे के लिए टीम की घोषणा की

भारत के खिलाफ उसी की सरजमीं पर खेले जाने वाले 2 T20 और 5 वनडे की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का एलान बॉलिंग कोच डेविड सीकर के इस्तीफे के ठीक बाद किया है. इस टीम की कमान एरॉन फिंच के हाथों में होगी जबकि एलेक्स कैरी और पैट कमिंस को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. टीम के 15 में से 11 खिलाड़ी अपने घर में टीम इंडिया के हाथों 2-1 से वनडे सीरीज गंवाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य रहे हैं.

………………

  • अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में शुरु की बाइक एंबुलेंस सेवा

एक साल पहले फरवरी 2018 में तीन बार बैठक के बाद एलजी ने बाइक एंबुलेंस शुरू करने का आदेश जारी किया था। इसके बाद दिल्ली सरकार ने उच्च तकनीक से लैस 16 बाइक एंबुलेंस खरीदीं, लेकिन सड़कों पर ये दिखाई नहीं दी। एक साल में 2 बार सर्विस होने के बाद अब बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय से बाइक एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाई।

…………………

  • 42 साल बाद फिर से मौत की सजा देना शुरु करेगा श्रीलंका

श्रीलंका में 42 साल की रोक के बाद मौत की सजा फिर से शुरू की जा रही है। राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना ने बुधवार को इस बात का ऐलान करते हुए कहा कि मौत की सजा पर रोक का खात्मा अगले दो महीने में ड्रग्स (नशीले पदार्थ) तस्करी के दोषी को फांसी देकर किया जाएगा। सिरिसेना ने संसद से कहा कि वह ड्रग्स अपराधियों के लिए मौत की सजा को वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

……………………….

  • रायपुर एयरपोर्ट को कस्टमर्स ने सराहा, मिला नंबर एक का ताज

नया रायपुर स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट को कस्टमर सेटिस्फेक्शन सर्वे में देश में पहला स्थान मिला है। यह सर्वे देश के 51 एयपोर्ट में यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखकर किया गया था। यह चौथी बार है जब रायपुर एयरपोर्ट को यह गौरव हासिल हुआ है।

……………..

  • मांग घटने के कारण सस्ता हुआ सोना, 270 रुपये की गिरावट दर्ज

विदेश के कमजोर संकेतों और घरेलू मांग घटने के कारण सोना 270 रुपये सस्ता होकर 34,180 रुपये प्रति दस ग्राम पर रह गया। हालांकि सिक्का निर्माताओं और औद्योगिक इकाइयों की मजबूत मांग से चांदी 120 रुपये की तेजी के साथ 41,500 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई।

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।