Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

स्कॉटलैंड: दुनिया में कई नजारें ऐसे होते हैं जो हमें हैरत में डाल देते हैं. इन दिनों स्कॉटलैंड (Scotland) ऐसी की एक खबर की वजह से खूब सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल, यहां एक फील्ड (Field) जितनी बड़ी जमीन पर पिछले 3 साल से आग जल रही है.

जिला अस्पताल की बड़ी लापरवाही: प्रेग्नेंट महिला को अस्पातल से बाहर निकाला, गेट पर हुई डिलीवरी, नवजात की मौत

यकीनन ये नजारा इतना खतरनाक है कि इसे देख कोई भी डर जाएगा. अब ये आग गांव के लोगों के लिए परेशानी का सबब बन चुकी है. इसलिए पिछले कुछ दिनों से ये खबर लोगों की दिलचस्पी की वजह बनी हुई है.

ये आग तीन सालों से जल रही है और वहां रहने वाले लोगों ने बताया कि वो इतनी तेज है कि कोई अगर उसमें गिरे तो राख बन जाए. (फोटो: Tam Paton)

क्या आपने ये VIDEO देखा ? NASA ने शेयर किया तारे का अद्भुत VIDEO, जो हजारों साल पहले फट चुका था

मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये नजारा वेस्ट स्कॉटलैंड (Scotland) के ईस्ट आयरशायर (East Ayrshire, Scotland) इलाके देखा जा सकता है. जहां शहर (City) की नगर पालिका के अनुसार एक पुराने कोयले की खान की वजह से आग जमीन में लगी हुई है, जिससे लगातार धुंआ भी निकल रहा है.

मीसाबंदियों के पक्ष में हाईकोर्ट के फैसले को रमन सिंह ने बताया ऐतिहासिक जीत, कहा- सरकार के लिए है बड़ा सबक…

इस जगह के बारे में लोगों को कहना है कि ये आग इतनी भयंकर है कि अगर कोई इसमें गिर जाए तो वो जलकर खाक हो जाएगा. बताया ये भी जा रहा है कि जनवरी में जब यहां का तापमान जीरो डिग्री सेल्सियस से भी नीचे चला जाता है तब भी ये आग नहीं बुझती है.

टैम नाम के शख्स ने बताया कि जिस इलाके में ये आग दहक रही है. वो जगह गांव से महज 10 मिनट की दूरी पर है. उन्होंने बताया कि जमीन के अंदर आग से लाल पत्थर नजर आते हैं जिन्हें देखकर ऐसा लगता है जैसे वो लावा (Lava) हो.

MURDER BREAKING: 2 बदमाशों ने एक की नाबालिग लड़के की हत्या, कत्ल के बाद जमीन में गाड़ दी लाश, जानिए कैसे हुआ पर्दाफाश

उन्होंने ये भी बताया कि गर्मी के दिनों में तो स्थिति और भी खराब हो जाती है. इस मैदान के आसपास अक्सर बच्चे खेलने जाते हैं. इसलिए यहां रहने वाले लोगों को ये चिंता सताती है कि अगर वो इसके नजदीक पहुंच गए तो उनका बच पाना नामुमकिन है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">
Share: