Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

बिलासपुर. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने ओबीसी आरक्षण को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने प्रदेश की भूपेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार आई है, तब से ओबीसी वर्ग के साथ लगातार भेदभाव किया जा रहा है. भाजपा ओबीसी मोर्चा 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर कांग्रेस को लगातार घेर रही है. उनका कहना है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपने एलान के ढाई साल बीत जाने के बाद भी 27 प्रतिशत आरक्षण का वादा पूरा नहीं कर रही है.

भाजपा का प्रदर्शन

कौशिक ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 15 अगस्त 2019 को एलान किया था कि प्रदेश में ओबीसी आरक्षण को 14 प्रतिशत से बढ़ाकर 27 प्रतिशत किया जाएगा. इसे ही याद दिलाने के लिए पूरे प्रदेश में भाजपा ने प्रदर्शन किया है.

भाजपा को इस पर केंद्र से बात करनी चाहिए- मरकाम

वहीं इसे लेकर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम का कहना है कि 27% आरक्षण का निर्णय हमारी सरकार ने लिया है. आरक्षण का मसला केंद्र सरकार और राज्य सरकार का भी होता है. भाजपा को इस पर केंद्र से बात करनी चाहिए. हमारी सरकार ने तय किया है कि छत्तीसगढ़ में 27% आरक्षण दिया जाए. लेकिन कोर्ट में ये मामला लंबित है. जैसे ही कोर्ट का निर्णय होगा हमारी सरकार उस पर आगे की कार्रवाई करेगी.

इसे भी पढ़ें : मिशन 2023 : छत्तीसगढ़ कांग्रेस में होगा बड़ा बदलाव, नेताओं को अब तीन साल के गैप के बाद ही मिलेगा दूसरा पद, इनकी होगी छुट्टी