Lenovo ने बजट स्टूडेंट को ध्यान में रखकर Lenovo Tab M9 एंड्रॉइड टैबलेट को लॉन्च किया है. लॉन्च हुआ नया टैबलट दो ऑप्शन में आता है. पहला वेरिएंट एलटीई सेलुलर कनेक्टिविटी फीचर के साथ आता है जबकि दूसरा वाई-फाई मॉडल के साथ आता है.

Lenovo Tab M9 की स्पेसिफिकेशन

लेनोवो का टैब एम9 एंड्रॉयड 12 पर चलता है और कंपनी टैबलेट के लिए तीन साल के सिक्योरिटी अपडेट और एक साल के एंड्रॉयड ओएस अपडेट देने वाली है. Lenovo Tab M9 में 9 इंच का एचडी एलसीडी टीएफटी डिस्प्ले है, जिसमें 400 निट्स की पीक ब्राइटनेस और (800 X 1,340 पिक्सल) रिजॉल्यूशन है.

डिस्प्ले को TUV रीनलैंड आई केयर सर्टिफिकेशन भी मिला है. टैबलेट में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी तक LPDDR4X रैम है. वहीं इसके साथ 64 जीबी स्टोरेज का सपोर्ट है. जिसे माइक्रोएसडी कार्ड (128GB तक) के जरिए और बढ़ाया जा सकता है.

फोटोग्राफी के लिए इस टैब में 8MP का प्राइमरी कैमरा मिलता है. इसके अलावा, सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 2MP कैमरा मौजूद है. टैब की बैटरी 5,100mAh की है, जिसके साथ 10W चार्जिंग सपोर्ट मिलता है. इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट नहीं मिलता. चार्जिंग के लिए इसमें USB Type-C पोर्ट दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए Lenovo Tab M9 टैब में वाई-फाई, ब्लूटूथ व ऑडियो के लिए 3.5mm जैक की सुविधा मिलती है.

Lenovo Tab M9 कीमत

लेनोवो टैब एम9 की बिक्री 1 जून से भारत में शुरू होगी. इस टैबलेट की बिक्री Lenovo.com और लीडिंग ऑनलाइन रिटेल स्टोर ऐमजॉन इंडिया व फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी. इच्छुक ग्राहक रिलायंस डिजिटल और क्रोमा से इस डिवाइस को खरीद सकते हैं. टैबलेट को 12,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर देश में लॉन्च किया गया है. यह टैब प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है. लेनोवो के इस टैबलेट को फ्रॉस्ट ब्लू और स्टॉर्म ग्रे कलर में पेश किया गया है.