Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

LIC के तमाम अधिकारियों की मौजूदगी में सुबह 08:45 बजे सरकारी बीमा कंपनी की लिस्टिंग शुरु हो गई है. शेयर बाजार में एलआईसी की शुरुआत ठीक नहीं मानी जा रही है. ग्रे मार्केट में जीरो से नीचे प्रीमियम पर ट्रेड करने के बाद एलआईसी के शेयर बीएसई पर प्री-ओपन सेशन में 12 फीसदी से ज्यादा की गिरावट में ट्रेड कर रहे थे. बता दें कि कंपनी का शेयर बीएसई पर 867 रुपये पर लिस्ट हुआ, जबकि इश्यू प्राइस 949 रुपये था. इस लिहाज से शेयर अपने इश्यू प्राइस से 82 रुपये बढ़कर घटकर बाजार में लिस्ट हुआ. लिस्टिंग पर निवेशकों को 9 फीसदी का घाटा हुआ है. हालांकि पॉलिसीहोल्डर्स को यह शेश्यर 60 रुपये और कर्मचारियों को 45 रुपये डिस्काउंट पर मिले थे. यानी उनका लिस्टिंग पर नुकसान कम हुआ है.

एक ब्रोकर के अनुसार, अभी LIC IPO का LIC Grey Market Premium शून्य से 20 रुपये नीचे है. जीएमपी से इसी बात का इशारा मिल रहा है कि इन्वेस्टर्स को पहले ही दिन नुकसान उठाना पड़ सकता है. एनालिस्ट भी मान रहे हैं कि एलआईसी की लिस्टिंग डिस्काउंट के साथ होने वाली है. ग्रे मार्केट में एलआईसी आईपीओ का प्रीमियम (LIC IPO GMP) लिस्टिंग से पहले शून्य से नीचे गया हुआ है, जिससे इन्वेस्टर्स को पहले ही दिन नुकसान के संकेत दिख रहे हैं.

आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े आईपीओ में 16,20,78,067 शेयर ऑफर किए गए थे और इनके लिए 47,83,25,760 बोलियां प्राप्त हुई थीं. पॉलिसी होल्डर्स की कैटेगरी में आईपीओ को 6.12 गुना सब्सक्राइब किया गया था.

इससे पहले सोमवार को LIC IPO का जीएमपी शून्य से 25 रुपये तक नीचे गिरा हुआ था. आज इसमें थोड़ी सुधार तो है, लेकिन यह अभी भी 20 रुपये निगेटिव में ट्रेड कर रहा है. एक समय यह ग्रे मार्केट में 92 रुपये के प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहा था.

इसे भी देखे – Google Play Store से हटाए जाएंगे करीब 9 लाख एप, एक तिहाई कम हो जाएगी एप्स की संख्या

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक