पंजाब में 86 कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, CM चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू समेत कई दिग्गजों के नाम शामिल

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 86 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा, डिप्टी सीएम ओपी सोनी, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, प्रताप बाजवा समेत कई दिग्गजों के नाम शामिल हैं. मोगा से हरजोत कमल की जगह इस बार अभिनेता सोनू सूद की छोटी बहन मालविका सूद को टिकट दी गई है. मुख्यमंत्री चन्नी चमकौर साहिब से एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे. सिद्धू अपनी वर्तमान सीट अमृतसर पूर्व, रंधावा अपनी वर्तमान सीट डेरा बाबा नानक और ओपी सोनी भी अपने मौजूदा क्षेत्र अमृतसर मध्य से ही चुनाव लड़ेंगे.

उम्मीदवारों की लिस्ट

पंजाब विधानसभा चुनाव में टिकट को लेकर कांग्रेस में फिर मचा घमासान, सोनिया के सामने ही सीएम चन्नी, सिद्धू और जाखड़ की भिड़ंत

 

जिन सीटों पर घमासान मचा था, उनकी घोषणा रोक ली गई है. पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू, CM चरणजीत चन्नी और कैंपेन कमेटी चेयरमैन सुनील जाखड़ के बीच इन सीटों को लेकर असहमति बनी हुई है. इन पर अंतिम फैसले के लिए अजय माकन की अगुवाई वाली स्क्रीनिंग कमेटी की फिर मीटिंग होगी.

MLA हरजोत कमल और पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजैब सिंह भट्‌टी का टिकट कटा

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने मोगा से MLA हरजोत कमल की टिकट काट दी है. उनकी जगह बॉलीवुड स्टार सोनू सूद की बहन मालविका सूद को टिकट दिया गया है. मलोट से विधायक और पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजैब सिंह भट्‌टी की टिकट भी काट दी गई है. उनकी जगह आम आदमी पार्टी से कांग्रेस में आई MLA रूपिंदर कौर रूबी को टिकट मिला है. मानसा से नाजर सिंह मानशाहिया की टिकट कटनी तय है. बल्लुआना से विधायक नाथूराम की टिकट भी काटी जा रही है. खडूर साहिब से रमनजीत सिक्की की टिकट भी फंस गई है. यहां से सांसद जसबीर डिंपा ने दावेदारी ठोक दी है. आदमपुर और जालंधर वेस्ट में फंसी MLA सुशील रिंकू की सीट भी क्लीयर हो गई है. वह जालंधर वेस्ट से ही लड़ेंगे. कादियां से प्रताप बाजवा चुनाव लड़ेंगे.

उम्मीदवारों की लिस्ट

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!