BIG BREAKING : नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची जारी, देखिये पूरी लिस्ट…

रायपुर. नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. राजीव भवन में आज कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक आयोजित की गई. इसमें सभी वरिष्ठ नेताओं ने जिलों से आए नामों पर चर्चा की. सभी नामों पर एक राय बनने के बाद प्रत्याशियों का ऐलान किया गया. पहली बार में जो सूची जारी की गई है उसमें बस्तर संभाग के साथ-साथ सरगुजा संभाग के नगर पालिका और पंचायतों के प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं.

देखिए सूची

बता दें कि प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव 21 दिसंबर को होगा और इसके नतीजे 24 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. चुनाव के लिए 30 नवंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 6 दिसंबर है. 7 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. प्रत्याशी 9 दिसंबर तक नाम वापस ले सकेंगे. उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह का आबंटन 9 दिसंबर को किया जाएगा.

Telecom Company ने Calls और Internet सेवा 50% तक किया मंहगा, आपके जेब में पड़ेगा सीधा असर।

Telecom Company ने Calls और Internet सेवा 50% तक किया मंहगा, आपके जेब में पड़ेगा सीधा असर #TelecomComapany #Telecom #TRAI #ViralNews #ViralVideo #Internet #Calling #Calls #Budget #Jio #Airtel #Reliance #Vodafone #Idea

Posted by Lallu Ram on Tuesday, December 3, 2019

नक्सल प्रभावित जिले कोंडागांव, नारायणपुर, कांकेर, दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर में सुबह 8 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा. पूर्व में यह समय सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक निर्धारित किया गया था.

प्रदेश के कुल 10 नगर निगम, 38 नगर पालिका और 103 नगर पंचायत में चुनाव होना है. इसके लिए कुल 5406 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे. 21 हजार मतदान कर्मी तैनात किए जाएंगे. इस बार 40 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. प्रदेश में कुल 2 हजार 8 सौ 40 वार्डों में मतदाता पार्षद चुनेंगे.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।