वीडियोः फेसबुक पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मतदाताओं से कर रहे सीधा संवाद, आप भी जुड़कर पूछ सकते हैं सीधा सवाल

रायपुर. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू आम नागरिकों के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर सीधा संवाद कर रहे है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के फेसबुक पेज पर लाइव मौजूद है और वे मतदाताओं से निर्वाचन संबंधी जिज्ञासाओं का समाधान और उनके सवालों का जवाब दे रहे है. युवा वर्ग के लोग अलग-अलग कई सवाल पूछ रहे हैं.

सुब्रत साहू लोकसभा निर्वाचन की गतिविधियों और निर्वाचन आयोग द्वारा किए जा रहे नए प्रयोगों की भी जानकारी दें रहे है. इस दौरान आम नागरिकों को सजग रहते हुए आचार संहिता उल्लंघन की सीधे शिकायत करने के लिए प्रयोग में आने वाले मोबाइल एप्लिकेशन सी-विजिल की भी जानकारी दे रहे हैं. यह लाइव सीईओ कार्यालय के फेसबुक पेज पर की जा रही है. प्रदेश के नागरिक उक्त अवधि के पूर्व भी अपनी जिज्ञासा और सवाल फेसबुक पेज @ceochhattisgarh पर दर्ज करा सकते हैं.

फेसबुक लाइव के दौरान 50 से अधिक लोगों ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से सवाल किया है. जिसके बाद सुब्रत साहू ने कहा कि फेसबुक लाइव पर एक घंटे का सेशन रखा गया था. छग के मतदाताओं से सीधा संवाद स्थापित करने का प्रयास किया गया. पिछले बार भी हमने लाइव किया था. जब जब आवश्यकता पड़ेगी यह लगातार जारी रहेगा. इसका मकसद ये है कि आम जनता में निर्वाचन के मन में जो सवाल उठ रहे है उसका समाधान किया जाए और गलतफहमियां दूर हो तो अच्छा है. इससे युवाओं का कॉन्फिडेंस भी बढ़ता है. वोटिंग में भी पॉजिटिव असर आएगा. इस बार भी संगवारी बूथ बनाया गया है.

युवाओं में जागरूकता के लिए आज से शुरू किए गए कार्यक्रम को लेकर कहा कि जो कॉलेज के स्टूडेंट है उनको कार्यालय दिखाना चाह रहे है कि यहां किस प्रकार व्यवस्था है. कैसे मोनिटरिंग हो रही है यह सब दिखाएंगे. उनको बताएंगे कि मतदान कराने के लिए कितना बड़ा अमला लगा रहता है. ये यहां से जाकर दुसरे लोगों को बता पाए कि यहां कैसे संचालन होता है.

लाइव वीडियो…

Live;मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, छत्तीसगढ़

Posted by Chief Electoral Officer, Chhattisgarh on Thursday, March 14, 2019

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।