Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सूखे की स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने प्रभावित किसानों को प्रति एकड़ 9 हजार रुपए देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ट्वीट कर बताया कि कई क्षेत्रों में अल्पवृष्टि और अनावृष्टि के चलते सूखे की स्थिति उत्पन्न हो गई है. जिन किसान भाइयों ने अभी खरीफ सीजन में धान, कोदो -कुटकी, अरहर की बुवाई की है, यदि उनकी फसल खराब हो जाती है. चाहे उत्पादन हो अथवा न हो, उन्हें सरकार प्रति एकड़ 9 हजार रुपये की सहायता देगी.

इसे भी पढ़े- Tokyo Paralympics : भाला फेंक में भारत को दो पदक, देवेंद्र-सुंदर ने किया कमाल 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत सूखा प्रभावित किसानों को भी गिरदावरी सर्वे के आधार पर प्रति एकड़ 9 हजार रुपए मदद दी जाएगी.

इसे भी पढ़े- छत्तीसगढ़ : कोतवाली थाने की जेल में जन्म लेंगे भगवान श्री कृष्ण, वृंदावन से इस्कॉन मंदिर ने मंगाई विशेष पोशाक 

भूपेश बघेल ने बताया कि अब भूमिहीन कृषि मजदूर परिवारों को हर साल 6 हजार रुपए की मदद देने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना शुरू की गई है. इस योजना का लाभ लेने के लिए पात्र लोगों को 1 सितंबर से पंजीयन कराने का भी आव्हान किया.

इसे भी पढ़े- छत्तीसगढ़ कोरोना अपडेट: 13 जिलों में मिले संक्रमित मरीज, देखिए अपने जिले का हाल 

इसे भी पढ़े- Income Tax : Taxpayers के लिए डिपार्टमेंट ने फिर बढ़ाई फॉर्म्स की डेडलाइन, ये है अंतिम तारीख …

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus