Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली. जांच एजेंसी ED के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कांग्रेस सांसदों ने गुरुवार को लोकसभा में जमकर हंगामा किया. इस हंगामे की वजह से प्रश्नकाल के दौरान सदन की कार्यवाही को पहले 2 बजे तक के लिए स्थगित किया गया और 2 बजे के बाद भी सदन में हंगामा जारी रहने पर सदन को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया.

गुरुवार को सुबह 11 बजे लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस सांसदों ने वेल में आकर ED के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. कांग्रेस सांसद लगातार ED के दुरुपयोग को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे. विपक्ष की तरफ से DMK और NCP सांसदों ने भी कांग्रेस का साथ दिया.

सदन में लहराई तख्तियां

लोकसभा स्पीकर के लगातार सदन को चलने देने के आग्रह के बावजूद कांग्रेस सांसदों की नारेबाजी जारी रही. यहां तक कि कुछ दिन पहले किए गए वादे के विपरीत कांग्रेस सांसद एक बार फिर से सदन में तख्तियां लहराते नजर आए. जैसे ही कांग्रेस सांसदों ने सदन में तख्तियां लहराना शुरू किया वैसे ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया.

नारेबाजी करते हुए वेल में घुसे कांग्रेस के सांसद

2 बजे लोकसभा की कार्यवाही दोबारा शुरू होते ही फिर से कांग्रेस सांसद ED और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वेल में आ गए. पीठासीन सभापति किरिट प्रेमजीभाई सोलंकी लगातार हंगामा कर रहे सांसदों से सदन चलने देने की अपील करते रहे लेकिन हंगामा जारी रहा. हंगामे के बीच ही उन्होंने जरूरी कागज सदन के पटल पर रखवाकर सदन की कार्यवाही को दिन भर तक के लिए स्थगित कर दिया.

इसे भी पढ़ें : ED की कार्रवाई को लेकर राहुल गांधी के तल्ख तेवर, कहा- सरकार को जो करना है वो करे, हम डरने वाले नहीं हैं