whatsapp

लोकसुराज अभियान- गांव अमोरा में उतरा सीएम रमन सिंह का हेलीकॉप्टर, ग्रामीणों की मांग पर कई विकास कार्यों की दी सौगात, देखिए तस्वीरें

रवि गोयल, जांजगीर-चांपा। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह आज लोक सुराज अभियान के तहत जांजगीर-चांपा जिले के अकलतरा विकासखंड के ग्राम अमोरा मे आयोजित समाधान शिविर में पहुंचे. मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से उनकी समस्याओं और मांगों से सबंधित जानकारी ली. इस क्लस्टर में 12 गांव से विभिन्न मांगों और शिकायत से संबंधित 4,883 आवेदन मिले थे, जिनका निराकरण किया गया.

इस दौरान सीएम रमन सिंह ने कई घोषणाएं भी कीं

  1. शिविर में ग्रामीणों ने अमोरा से अकलतरा तक 11 किलोमीटर तक का मार्ग जर्जर होने और मार्ग के नवीनीकरण की मांग की. मुख़्यमंत्री ने ग्रामीणों को बताया कि इस मार्ग के नवीनीकरण के 29.63 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं. मुख्यमंत्री ने शिविर के बाद इस मार्ग के निर्माण के लिए भूमिपूजन भी किया.
  2. ग्रामीणों द्वारा लो वोल्टेज की समस्या बताए जाने पर अमोरा में उच्च क्षमता का नया ट्रांसफर लगाने की घोषणा सीएम ने की. मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को बताया कि सरोद में विद्युत सब स्टेशन का निर्माण हो रहा है, जो जून तक पूरा हो जाएगा. इसके बाद पूरे क्षेत्र में लो वोल्टेज की समस्या दूर हो जाएगी.
  3. ग्रमीणों की मांग पर अमोरा में स्थाई लाइन मेन की पदस्थापना की घोषणा की गई.
  4. अमोरा में नल जल योजना के लिए 10 लाख रुपए स्वीकृत किए गए
  5. अमोरा में सामुदायिक भवन के लिए 12 लाख रुपए स्वीकृत किए गए
  6. अमोरा में हाई स्कूल भवन निर्माण की स्वीक़ृति दी गई. ये भवन DMF से बनाया जाएगा.
  7. मुख्यमंत्री ने अमोरा प्राथमिक शाला के बच्चों से मुलाकात की

देखिए तस्वीरें

Related Articles

Back to top button