भगवान राम को सपरिवार अयोध्या में टेंट से मंदिर में योगी आदित्यनाथ ने किया शिफ्ट 

दिल्ली। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक ऐतिहासिक काम करते हुए लंबे अरसे से फटे हुए टेंट में विराजमान भगवान राम को अस्थायी मंदिर में शिफ्ट कर दिया है।
अयोध्या में विधिवत धार्मिक कर्मकांड करके सीएम योगी आदित्यनाथ ने भगवान राम को तीनों भाइयों भरत, लक्ष्मण, शत्रुघ्न और हनुमान जी के साथ अस्थायी मंदिर में विराजमान कर दिया। वैदिक मंत्रोउच्चरण के साथ रामलला अस्थाई भवन में विराजमान हुए। सुबह 5 बजे अस्थाई भवन में भगवान राम की भव्य आरती हुई।

आरती पूजन कर सीएम योगी गोरखपुर के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामलला को 11 लाख रुपये का चेक सौंपा। राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय को यह 11 लाख का चेक दिया गया।

रामलला के मूर्ति विस्थापन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या मंदिर निर्माण का आह्वान करती है। मंदिर निर्माण के मद्देनजर पहला चरण पूरा हो गया है। मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम टेंट से नए आसन पर विराजमान हो गए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।