लालच बुरी बला है! मर्सिडीज खरीदने का सपना रह गया अधूरा, 3 लाख बचत के चक्कर में गवाएं 67 लाख

शब्बीर अहमद, भोपाल। ‘लालच बुरी बला है’ ये कहावत हम सभी जानते हैं. बचपन से ही स्कूल से लेकर घर तक में हमें यही सिखाया जाता है कि कभी किसी भी चीज के लिए लालच नहीं करना चाहिए. हालांकि कभी-कभी ज्यादा लालच के चक्कर में फायदा कम नुकसान ज्यादा हो जाता है. कुछ ऐसा ही मामला राजधानी भोपाल से सामने आया है. जहां मर्सिडीज खरीदने का लालच एक सख्स को महंगा पड़ गया.

दरअसल, राजधानी में एक निजी कंपनी के डायरेक्टर को महज तीन लाख का लालच करना महंगा साबित हुआ. 70 लाख की मर्सिडीज 67 लाख में लेने के फेर में उन्होंने 67 लाख रूपए गवां दिए. हालांकि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. अब जानिए आखिर कैसे?

मामला शाहजहांनाबाद थाना क्षेत्र का है. पुलिस के मुताबिक ईदगाह हिल्स निवासी साहिब गंगवानी एमपी नगर में संचालित एक कंपनी में डायरेक्टर हैं. घटना साल 2020 की है. फरियादी को मर्सिडीज कार खरीदनी थी. उन्होंने ऑन लाइन सर्च किया और इस दौरान जब वे मैत्री कार की साइट पर गए तो उन्हें ऑफर मिला कि 70 लाख की मर्सिडीज उन्हें 67 लाख में दी जाएगी. जिसके बाद पीड़ित ने दिए गए नंबर पर जब उन्होंने बात की तो चेतन साह नामक व्यक्ति ने खुद को नवी मुंबई स्थित कंपनी का एजेंट बताया. इसके बाद दोनों के बीच डील के अनुसार सौदा तय हुआ. पीड़ित ने 67 लाख की राशि बताए गए बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी.

इसे भी पढ़ें ः हल्की बारिश ने खोली भ्रष्टाचार की पोल, 2 करोड़ की लागत से बन रहा डैम पानी में बहा

अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने के 1 महीने बाद भी कार डिलीवर नहीं हुई तो, उन्होंने चेतन शाह से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन तब तक वह नंबर बंद हो चुका था. जिसके बाद पीड़ित ने पूरे मामले की शिकायत थाने में की. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस मोबाइल नंबर और बैंक खाते की जानकारी निकाल रही है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें ः स्कूल खुलने पर पढ़ाई करने पहुंचा बंदरों का दल, प्रिंसिपल की ही ले ली क्लास, देखिए वीडियो

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।