whatsapp

Lucknow Building Collapse Update: DGP डीएस चौहान बोले- फंसे हुए लोगों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र के वजीर हसन रोड पर अलाया अपार्टमेंट देर रात धाराशाई हो गया. घटना से मौके पर हड़कंप मच गया है. अभी कल देर रात से राहत एवं बचाव कार्य जारी है. इसी हादसे पर डीजीपी डीएस चौहान का बयान आया है. डीएस चौहान ने कहा कि लगातार रेस्क्यू कार्य जारी है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

इसे भी पढ़ें- Lucknow Building Collapse Update : NDRF-SDRF का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, अभी और लोगों के फसें होने की आशंका

डीजीपी डीएस चौहान ने बताया कि फंसे हुए लोगों के लिए रेस्क्यू जारी है. अभी तक हादसे में एक की मौत हुई. NDRF, पुलिस जवान लगातार रेस्क्यू में जुटे हैं. जांच के बाद ही हादसे का कारण पता चलेगी. भूकंप से हादसे का अभी सिर्फ कयास लगाए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि बिल्डिंग निर्माण की गुणवत्ता काफी खराब थी.

इसे भी पढ़ें- लखनऊ में बड़ा हादसा: भूकंप के बाद 5 मंजिला इमारत गिरी, कई लोगों के दबे होने की आशंका

डीजीपी ने बताया कि NDRF और SDRF की कुल 12 टीमें लगी हैं. बुजुर्ग महिला की इलाज के दौरान मौत हुई. अंदर फंसे लोगों से संपर्क कर निकालने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि रेस्क्यू कार्य में मलबा बड़ी समस्या है. 2 अज्ञात लोगों की भी सूचना मिली है. अज्ञात लोगों की भी तलाश की जा रही है. जांच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी गठित हुई है.

इसे भी पढ़ें- Bank Locker New Rules : RBI ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत, जानिए एग्रीमेंट रिन्यूअल और लॉकर अनफ्रीज के रूल्स

Related Articles

Back to top button